ऋषिकेश से बड़े सड़क हादसे की खबर, नहर में वाहन गिरने से अधिकारियों की मौत, कई लापता-घायल…

उत्तराखंड के ऋषिकेश से बड़े सड़क हादसे की खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि यहां राजाजी नेशनल पार्क टाइगर रिजर्व के अधिकारियों से भरी सरकारी गाड़ी चीला शक्ति नहर में गिर गई। हादसे में चार अधिकारियों की मौत हो गई। जबकि दो लोगों की तलाश नहर में की जा रही है। हादसे से प्रशासन में हड़कंप मच गया है। शोक की लहर दौड़ पड़ी है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार हादसा ऋषिकेश में चीला मार्ग पर सोमवार शाम को हुआ है। बताया जा रहा है कि यहां राजाजी टाइगर रिजर्व के चीला रेंज में इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल के ट्रायल हो रहा था, तभी गाड़ी सड़क किनारे पेड़ से टकरा कर पलट गई। जिससे गाड़ी में बैठे अधिकारी सीधे चीला शक्ति नगर में जा गिरे। खबर है कि इस हादसे में रेंजर और डिप्टी रेंजर समेत चार अधिकारियों की मौत हो गई, जबकि चार कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हैं। इसके अलावा दो कर्मचारी लापता हैं।

रिपोर्टस की माने तो मृतकों की पहचान एक वन क्षेत्र अधिकारी चीला शैलेश घिल्डियाल पीएमओ उप सचिव (प्रधानमंत्री कार्यालय) मंगेश घिल्डियाल के भाई और क्षेत्राधिकार प्रमोद ध्यानी और सैफ अली खान उर्फ सैफी (महावत) के रूप में हुई है। वहीं घायलों की पहचान ड्राइवर हिमांशु गुसाईं व राजाजी नेशनल पार्क के डॉक्टर राकेश नौटियाल, कुलराज सिंह, अंकुश, अमित सेमवाल और अश्विन (बिज्जू) के रूप में हुई है। जिन्हें ऋषिकेश एम्स में भर्ती कराया गया है। जबकि महिला वार्डन सहित दो लोग अभी भी लापता हैं। जिनकी तलाश की जा रही है।