मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों में किया येलो अलर्ट जारी, पहाड़ों पर हुई बर्फबारी…

उत्तराखंड में मौसम ने करवट लेना शुरू कर दिया है।  मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है तो वहीं पहाड़ों पर हुई बर्फबारी से मैदान तक ठंड बढ़ गई है। बताया जा रहा है कि मंगलवार को दोपहर बाद मौसम ने करवट बदली। यमुनोत्री धाम सहित खरशाली गांव, जानकीचट्टी, नारायण पुरी में बर्फबारी हुई। उधर, औली में भी बर्फबारी से मौसम सुहावना हो गया। औली का तापमान अधिकतम नौ डिग्री और न्यूनतम माइनस दो है। आइए जानते है किस जिले में कैसा रहेगा मौसम…

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को मौसम विभाग द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान के तहत राज्य के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग,चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जनपदों में 3000 से ऊपर तथा अधिक ऊंचाई वाले स्थान में बर्फबारी होने की संभावना जताई है। साथ ही मौसम विभाग का कहना है कि 13 दिसंबर तक राज्य के हरिद्वार तथा उधमसिंह नगर के कुछ भागों में सुबह के समय उथले से माध्यम को कोहरे होने की भी संभावना है। 16 दिसंबर तक मौसम ऐसा ही बना रह सकता है। वहीं मौसम विभाग ने उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर तथा पिथौरागढ़ जनपदों के कुछ स्थानों में गर्जन वाले बादल विकसित होने तथा बहुत हल्की से हल्की बरसात तथा 3000 मीटर व उससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्र में बर्फबारी होने की संभावना जताई है।

मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी करते हुए कहा कि कहीं-कहीं गरजन के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है इसके अलावा मौसम विभाग ने देहरादून के पर्वतीय क्षेत्र तथा टिहरी,अल्मोड़ा, नैनीताल, जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन वाले बादल विकसित होने तथा बहुत हल्की वर्षा होने की भी संभावना मौसम विभाग ने जताई है। उधर मौसम के बदले मिजाज के बाद मंगलवार को समूची घाटी क्षेत्र में ठंड ने अपने पांव जमा लिए हैं गंगोत्री, हर्षिल/यमुनोत्री, जानकीचट्टी क्षेत्र में हल्की बर्फवारी हो रही हैं जिला मुख्यालय व समस्त तहसील क्षेत्र में बारिश का मौसम बना हुआ ।