ठंड का कहरः उत्तराखंड के इस जिले में दो दिन स्कूलों की छु्ट्टी के आदेश जारी…

उत्तराखंड में सूखी ठंड पड़ रही है। कोहरे से मैदान में गलाने वाली ठंड बढ़ रही है। बताया जा रहा है कि शीत लहर और ठंड का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में जहां स्कूल खुलने वाले तो वहीं उधमसिंह नगर में शीत लहर के कारण जिलाधिकारी ने एक बार फिर स्कूलों का अवकाश बढ़ाया है। अगले दो दिन जिले में स्कूल बंद रहेंगे। जिसके आदेश जारी किए गए है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार  जारी आदेश में लिखा है कि शीतलहर के दृष्टिगत भारत मौसम विज्ञान विभाग, देहरादून द्वारा दिनांक 14 जनवरी 2024 को प्रातः 10:00 बजे जारी चेतावनी के अनुसार जनपद उधम सिंह नगर अन्तर्गत सुयह के समय घना कोहरा छाने की सम्भावना व्यक्त की गयी हैं। उक्त कारणो से विद्यालयों में जाने वाले छात्र-छात्राओं के जीवन को आसन्न खतरे के दृष्टिगत दिनांक 15 जनवरी 2024 एवं दिनांक 16 जनवरी, 2024 तक (02 दिन) स्कूलों में अवकाश रहेगा।

बताया जा रहा है कि जनपद के समस्त ऑगनबाड़ी केन्द्र, शासकीय, अर्द्धशासकीय, सरकारी सहायता प्राप्त एवं निजी विद्यालयों के कक्षा 12 तक के छात्र-छात्राओं हेतु अवकाश घोषित किया गया हैं। हालांकि इस दौरान शिक्षणेत्तर कार्यों के दृष्टिगत समस्त शैक्षणिक एवं मिनिस्ट्रियल कार्मिक विद्यालय मे यथा उपस्थित रहेंगे। आदेश से विचलन करने वालों पर इसे आपदा प्रबन्धन अधिनियम 2005 के सुसंगत प्राविधानों का उल्लंघन माना जायेगा।

गौरतलब है कि इससे पहले डीएम ने अलर्ट के मद्देनजर उधम सिंह नगर जिले  में 11 जनवरी से 13 जनवरी तक सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया था।