उत्तराखंड बोर्ड के छात्र-छात्राओं के लिए बड़ी खबर, एग्जाम की डेटशीट जारी…

उत्तराखंड बोर्ड के छात्र-छात्राओं के लिए बड़ी खबर है। डेटशीट का इंतजार कर रहे विद्यार्थियों का इंतजार आखिरकार खत्म हो गया है। बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं का कार्यक्रम जारी कर दिया है। बताया जा रहा है कि उत्तराखंड बोर्ड परीक्षाएं 27 फरवरी से शुरू होकर 16 मार्च तक आयोजित की जाएंगी। तो वहीं हाई स्कूल व इंटरमीडिएट की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 16 जनवरी से शुरू होंगी।

मिली जानकारी के अनुसार  माध्यमिक शिक्षा निदेशालय देहरादून के सभागार में सभापति, उत्तराखण्ड विद्यालयी शिक्षा परिषद् की अध्यक्षता में वर्ष 2024 के हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट परीक्षा कार्यक्रम के निर्धारण हेतु परीक्षा समिति की बैठक हुई। परीक्षा समिति द्वारा सर्व सम्मति से निर्णय लिया गया कि उत्तराखण्ड विद्यालयी शिक्षा परिषद्, रामनगर (नैनीताल) द्वारा संचालित हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिट की सैद्धान्तिक परीक्षाएं दिनांक 27 फरवरी, 2024 से आरम्भ होकर 16 मार्च, 2024 को समाप्त होंगी। परीक्षाएं दो पाली में कराई जाएगी। पहला एग्जाम हिंदी का होगा।

बताया जा रहा है कि हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट 2024 की प्रयोगात्मक परीक्षाएं दिनांक 16 जनवरी, 2024 से 15 फरवरी, 2024 के मध्य सम्पादित की जायेगी। बोर्ड ने परीक्षा का  पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है। विद्यार्थी बोर्ड की वेबसाइट Ubse.uk.gov.in पर शेड्यूल चेक कर सकते है। उत्तराखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं टाइमटेबल डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले स्टूडेंट्स को आधिकारिक वेबसाइट https://ubse.uk.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर दिख रहे डेटशीट लिंक पर क्लिक करें। अब आपके सामने पीडीएफ खुलकर आ जाएगा। इसकी जांच करें और फिर उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।