प्रदेश में पल-पल बदल रहा मौसम का मिजाज, बारिश-बर्फबारी की संभावनाएं…

उत्तराखंड में इन दिनों मौसम सुहावना बना हुआ है। मैदान में सुबह शाम की ठंड है तो वहीं सोमवार को केदारनाथ धाम में जोरदार बर्फबारी हुई और समूचा क्षेत्र शीत की चपेट में आ गया। प्रदेश में पल-पल मौसम का मिजाज भी बदल रहा है। वहीं मौसम विभाग ने आज फिर प्रदेश के पहाड़ी जिलों में बारिश-बर्फबारी की संभावनाएं जताई हैं, मैदान में भी इसका असर देखने को मिल सकता है।

मिली जानकारी के अनुसार मौसम विभाग ने पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा व हिमपात की संभावना जताई है। वहीं उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ जिले में कहीं-कहीं बारिश की संभावना जता है। साथ ही उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी का अंदेशा जताया है। देहरादून समेत आसपास के क्षेत्रों में अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक व न्यूनतम पारा सामान्य से कम रहने के आसार हैं।

बताया जा रहा है कि सोमवार को केदारनाथ धाम में जोरदार बर्फबारी हुई और समूचा क्षेत्र शीत की चपेट में आ गया। बर्फबारी के कारण पुर्ननिर्माण कार्य भी प्रभावित हो रहे हैं। वहीं, बदरीनाथ धाम में दोपहर बाद हल्की वर्षा हुई और चोटियों पर बर्फबारी से कंपकंपी बढ़ गई। हेमकुंड समेत अन्य चोटियों पर भी हल्का हिमपात हुआ। कुमाऊं में भी पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा व हिमपात दर्ज किया गया।