उत्तराखंडः अलग-अलग हादसों में तीन लोगों की मौत, 17 महिलाएं घायल..

उत्तराखंड में सड़क हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं, नए साल का पहला दिन जहां पांच परिवारों के लिए दुखभरी खबर लेकर आया। मुनस्यारी, लालकुआं और सलड़ी में हुए चार अलग-अलग हादसों में छह लोगों की जान चली गई। तो वहीं साल के दूसरे दिन मंगल का दिन भी अमंगल साबित हुआ है। अलग-अलग हादसों में जहां तीन लोगों की मौत हो गई तो वहीं 17 महिलाएं घायल हो गई। आइए जानते है ये हादसे कहां कहां हुए  है।

मिली जानकारी के अनुसार रुद्रपुर में मंगलवार के दिन एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। रुद्रपुर नेशनल हाईवे-74 महेशपुर गांव के पास महिलाओं से भरा छोटा हाथी अनियंत्रित होकर पलट गया। हादसे में वाहन में सवार 17 महिलाएं घायल हो गई। जिनको जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिनमे दो घायल की हालत गंभीर बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि नंदपुर गांव और केशवगढ़ घूमचईया कॉलोनी के कुछ महिलाएं, बच्चे मटर तोड़ने के लिए पंतनगर की ओर जा रहे थे। वहां महेशपुर गांव के पास वाहन डिवाइडर पर चढ़ने से पलट गया। जिसमें 40 से अधिक लोग भरे हुए थे।

वहीं इससे पहले लालकुआँ के निकटवर्ती क्षेत्र बिन्दुखत्ता के कार रोड में टैक्टर ट्रॉली की चपेट में आने से घायल हुए तीन युवकों में से दो युवकों की मौत हो गई। जबकि घायल तीसरे का उपचार अस्पताल में चल रहा है। दुर्घटना में एक युवक की सोमवार को ही मौत हो गई थी। जबकि दूसरे युवक की मौत आज मंगलवार सुबह इलाज के दौरान हो गई है। बताया जा रहा है कि सोमवार की शाम लगभग 7:30 बजे काररोड से लालकुआं की ओर मोटरसाइकिल में सवार होकर आ रहे तीन युवकों को लालकुआं से बिंदुखत्ता की ओर जा रहे ट्रैक्टर ने तेज गति से चलते हुए जबरदस्त टक्कर मार दी, परिणाम स्वरूप तीनों युवक सड़क में बुरी तरह गिर पड़े।  सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती अमित गिरी गोस्वामी पुत्र सुरेश गिरी गोस्वामी उम्र 21 वर्ष निवासी बंगाली कॉलोनी को चिकित्सको ने मृत घोषित कर दिया। जबकि 24 वर्षीय युवक अखिलेश पुत्र जगमोहन का मंगलवार की प्रातः हल्द्वानी के निजी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। वही दुर्घटना में घायल तीसरे युवक 27 वर्षीय पिंटू का हल्द्वानी के निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है।

दूसरी ओर श्रीनगर कोतवाली क्षेत्र के ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर उफल्ड़ा के समीप कार और स्कूटी में आमने-सामने की भिड़ंत हो गई। हादसे में स्कूटी सवार किशोर गंभीर रूप से घायल हो गया। निजी वाहन से बेस अस्पताल श्रीकोट में भर्ती करवाया गया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।  बताया जा रहा है कि मूल रूप से बिजनौर निवासी साहिल (17) पुत्र अकरम कीर्तिनगर में सब्जी की दुकान चलाता है। देर शाम वह किसी काम से श्रीनगर आया हुआ था। रात को लौटते समय उफल्डा के समीप पहुंचते ही उसकी स्कूटी सामने से आ रही आल्टो कार से जा टकराई। जिसमें साहिल गंभीर रूप से घायल हो गया। लोगों ने निजी वाहन से उसे बेस अस्पताल श्रीकोट में भर्ती करवाया। जहां उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया।