उत्तराखंड आरओ एआरओ एडमिट कार्ड 2023 जारी, इस दिन होगा एग्जाम…

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (यूकेपीएससी) ने आरओ एआरओ एडमिट कार्ड 2023 जारी कर दिया है। जो उम्मीदवार समीक्षा अधिकारी (आरओ) और सहायक समीक्षा अधिकारी (एआरओ) परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं, वे हॉल टिकट की जांच और डाउनलोड आधिकारिक वेबसाइट psc.uk.gov.in से कर सकते हैं।

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (यूकेपीएससी)  समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी पदों की 137 रिक्तियों के लिए परीक्षा आयोजित कर रहा है। इसके लिए 17 दिसंबर को 13 जिलों के 20 शहरों के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर समीक्षा अधिकारी (आरओ) और सहायक समीक्षा अधिकारी (एआरओ) पदों के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी। आयोग ने इस परीक्षा का प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। उम्मीदवारों आयोग की वेबसाइट से यूकेपीएससी प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

बताया जा रहा है कि चयन प्रक्रिया में 3 चरण शामिल हैं, प्रीलिम्स, मेन्स और इंटरव्यू राउंड। पहले चरण में यूकेपीएससी आरओ एआरओ प्रारंभिक परीक्षा में वस्तुनिष्ठ प्रकार के बहुविकल्पीय प्रश्न शामिल होंगे। परीक्षा कुल 150 अंकों की होगी और उम्मीदवारों को परीक्षा हल करने के लिए 2 घंटे का समय मिलेगा। प्रत्येक सही उत्तर के लिए 01 अंक दिया जाएगा तथा प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 1/4 अंक काटा जाएगा।

ऐसे कर सकते है डाउनलोड

चरण 1: यूकेपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट psc.uk.gov.in पर जाएं

चरण 2: वेबसाइट के होम पेज पर “एडमिट कार्ड” टैब पर क्लिक करें।

चरण 3: ड्रॉप-डाउन मेनू से “समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी (प्रारंभिक) परीक्षा-2023” विकल्प पर क्लिक करें।

चरण 4: ईमेल आईडी या आवेदन संख्या या जन्म तिथि और पासवर्ड के साथ लॉगिन करें

चरण 5: अब आप “सबमिट” बटन पर क्लिक करें।

चरण 6: अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट लें।