उत्तराखंड में इन सड़कों की जल्द होगी कायाकल्प, सीएम धामी ने दी मंजूरी…

उत्तराखंड में सड़कों की कायाकल्प होने वाली है। बताया जा रहा है कि अब काठगोदाम-खनस्यूं मीडार मोटर मार्ग की दशा जल्द सुधर सकती है। इस मार्ग का चौड़ीकरण और डामरीकरण के कार्य को मुख्यमंत्री घोषणा के तहत होने वाले कार्यो में शामिल कर लिया गया है। इस संबंध में मुख्यमंत्री पुष्कर सिह धामी ने स्वीकृति प्रदान कर दी है। जिसके तहत करोड़ों रूपए से प्रदेश की कायाकल्प होगी।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार  विधानसभा क्षेत्र भीमताल, काशीपुर एवं रुद्रपुर के विधायकगणों द्वारा अपने क्षेत्र से सम्बन्धित विकास कार्यों के प्रस्तावों को मुख्यमंत्री को उपलब्ध कराया गया था। शासन स्तर पर इस प्रस्तावों पर सम्यक विचारोपरांत इन्हें मुख्यमंत्री घोषणा में शामिल करने के लिये मुख्यमंत्री द्वारा स्वीकृति प्रदान की गई है। रुद्रपुर शहर को ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने के लिए मल्टीलेवल पार्किंग का प्रस्ताव तैयार कर चरणबद्ध रूप से निर्माण कराये जाने एवं उत्तराखण्ड प्रवेश पर सुन्दर स्वागत द्वार का निर्माण एवं एन एच 87 मुख्य मार्ग का सिडकुल तक सौंदर्यीकरण के साथ मोदी मैदान में स्टेडियम (इन्डोर व आउटडोर) का प्रस्ताव तैयार कर चरणबद्ध रूप से निर्माण कार्यों को मुख्यमंत्री घोषणा में शामिल किये जाने की स्वीकृति प्रदान की है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा मुख्यमंत्री घोषणा में सम्मिलित भीमताल, काशीपुर एवं रूद्रपुर विधानसभा क्षेत्रों के योजना प्रस्तावों को स्वीकृत किया गया। यह सभी प्रस्ताव 11 मई 2023 को नैनीताल लोकसभा क्षेत्र की समीक्षा बैठक में विधायकगणों द्वारा उपलब्ध कराए गए थे। इन प्रस्तावों में टू-लेन बाईपास, सड़क चौड़ीकरण व डामरीकरण एवं सड़कों के निर्माण हेतु काशीपुर-रूद्रपुर रोड को ₹420.49 लाख एवं जैतपुर-धनौरी मार्ग में ₹599.97 लाख के कार्यों की स्वीकृति दी गई। मुख्यमंत्री घोषणा में शामिल सौंदर्यीकरण तथा मोदी मैदान में स्टेडियम (इन्डोर व आउटडोर) का प्रस्ताव तैयार कर चरणबद्ध रूप से निर्माण कार्यों को भी स्वीकृति प्रदान की गई है।