उत्तराखंड में तबादलों का दौर जारी, अब इन अधिकारियों के हुए तबादले…

उत्तराखंड में तबादलों का दौर जारी है। एक बार फिर शासन ने बड़ा फेरबदल किया है। बताया जा रहा है कि  गृह विभाग ने दो एडिशनल एसपी के तबादले किए गए हैं। जिसके आदेश जारी किए गए है। आइए जानते है अब किस अधिकारी को कहां भेजा गया है। नैनीताल जिले से जगदीश चंद्र को अब नैनीताल हाई कोर्ट सिक्योरिटी में भेजा गया है,जबकि खटीमा में तैनात रहे और एडिशनल एसपी के पद पर प्रमोट हो चुके वीर सिंह को डिप्टी कमांडेंट बनाकर पीएससी में भेजा गया है। माना जा रहा है कि जल्द ही कुछ जिलों में भी फेर बदल हो सकते हैं।

बताया जा रहा है कि इससे पहले उत्तराखंड में प्रादेशिक नागरिक सेवा (पीसीएस) के 9 तथा प्रादेशिक पुलिस सेवा (पीपीएस) के कुल 10 अधिकारियों के स्थानांतरण कर दिए गए थे । स्मृता परमार को उप सचिव, उत्तराखंड सूचना आयोग के पद से अवमुक्त करते हुए विशेष भूमि अध्यप्ति अधिकारी, देहरादून बनाया गया है। राहुल कुमार गोयल को नगर आयुक्त, नगर निगम, ऋषिकेश के पद से मुक्त कर, गढ़वाल मंडल के आयुक्त कार्यालय में सम्बद्ध किया गया है। उनके स्थान पर शैलेश सिंह नेगी को डिप्टी कलेक्टर, टिहरी की जिम्मेदारी से हटाते हुए भेजा गया । चतर सिंह चौहान को डिप्टी कलेक्टर, उत्तरकाशी के पद से हटाते हुए डिप्टी कलेक्टर, पौड़ी और युक्ता मिश्रा को डिप्टी कलेक्टर, देहरादून से डिप्टी कलेक्टर, पौड़ी के लिए स्थानांतरित किया गया। इसके अतिरिक्त, अबरार अहमत को पौड़ी से दिप्टी कलेक्टर, चमोली और नवाजिश खालिक को डिप्टी कलेक्टर, पौड़ी से डिप्टी कलेक्टर, उत्तरकाशी स्थानांतरित किया गया था।

बताया जा रहा है कि अपर पुलिस महानिदेशक, प्रशासन अमित सिन्हा ने बताया कि कुल 10 पीपीएस अधिकारियों को नवीन तैनाती दी गई ।  इस क्रम में, पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) बलजीत सिंह भाकुनी को जनपद नैनीताल से सहायक सेनानायक, आईआरबी प्रथम, रामनगर और श्याम दत्त नौटियाल को जनपद पौड़ी से सहायक सेनानायक, 40वीं बटालियन पीएसी, हरिद्वार भेजा गया। जनपद उधम सिंह नगर से भूपेंद्र सिंह भंडारी को जनपद नैनीताल जनपद, जबकि नैनीताल से भूपेंद्र सिंह धोनी को सहायक सेनानायक, 31 वो बटालियन पीएसी, रुद्रपुर तथा जनपद चंपावत से अविनाश वर्मा को सहायक सेनानायक 46 पीएसी, रुद्रपुर स्थानांतरित किया गया था।