उत्तराखंड में एक बार फिर पुलिस विभाग में बड़ी कार्रवाई, 136 कर्मियों का वेतन रोकने के निर्देश…

Uttarakhand News: उत्तराखंड में एक बार फिर पुलिस विभाग में बड़ी कार्रवाई की गई है। बताया जा रहा है कि हरिद्वार में एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल ने सख्त रुख अपनाते हुए कर्मियों-अधिकारियों का वेतन रोक दिया है। बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मियों की एसीआर (वार्षिंक चरित्र मंतव्य) ऑनलाइन भरने में लापरवाही बरतने पर 136 पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों का इस माह का वेतन रोकने के आदेश जारी कर दिए। जिससे पुलिसकर्मियों में हड़कंप गया है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार उत्तराखंड पुलिस मुख्यालय ने पुलिसकर्मियों की सुविधा के लिए एसीआर का वार्षिक मंतव्य को ऑनलाइन भरने की सुविधा शुरू की थी। एसएसपी प्रमेंद्र सिंह डोबाल ने वर्ष 2022 के वार्षिक मंतव्य को अपडेट करने निर्देश दिए थे। बताया जा रहा है कि ऑनलाइन डिटेल भरने का बकायदा अल्टीमेटम दिया गया था। लेकिन, बावजूद 136 पुलिसकर्मियों ने एसीआर को गंभीरता से नहीं लिया।

बताया जा रहा है कि एसएसपी ने अधीनस्थों की लापरवाही पर कार्रवाई करते हुए उनका इस माह का वेतन रोकने के निर्देश दिए है। चेताया है कि एसीआर ऑनलाइन न भरे जाने तक वेतन जारी नहीं होगा। इसके बावजूद भी यदि कोई एसीआर नहीं भरता है तब उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।जिले में पुलिसकर्मी आनन फानन में एसीआर को भरने में जुट गए हैं।