उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के समापन कार्यक्रम में पहुंचे गृहमंत्री शाह…

देहरादून में आयोजित उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आज दूसरा दिन है। समिट के दूसरे दिन  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इसका समापन करने देहरादून पहुंचे हैं। समिट को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उत्तराखंड ही एक ऐसा स्थान है जहां देवीय शक्ति भी है और डेवलेपमेंट भी है। और मुख्यमंत्री धामी ने इसके साथ परफार्मेंस भी जोड़ दी। उन्होंने शांत और सुरक्षित राज्य को लेकर भी कहा है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार शिखर सम्मेलन के समापन समारोह में शामिल होने गृहमंत्री अमित शाह देहरादून पहुंचे हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गृहमंत्री के देवभूमि उत्तराखंड आगमन पर जीटीसी हैलीपेड पर स्वागत किया। जिसके बाद वह एफआरआई पहुंचे जहां ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के मंच पर पहुंच उन्होंने समारोह के सफल आयोजन के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि आज समारोह का समापन नहीं शुभारंभ है।

वहीं गृहमंत्री ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में आए निवेशकों और मौजूद लोगों को संबोधित कर कहा कि उत्तराखंड  सिलक्यारा सुरंग में फंसीं 41 जानें बचाने का श्रेय सीएम धामी को दिया। उन्होंने कहा कि लगातार भले ही हम मामले की मॉनिटिरिंग कर रहे थे, लेकिन असल में इसका श्रेय सीएम धामी को जाता है। पूरे देश की नजर इस मामले पर थी। और धामी सरकार ने जिस तरह से इस मामले का हल निकाला वह सभी ने देखा।

गौरतलब है कि उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट शुक्रवार को शुरू हुई थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका शुभारंभ किया था। पीएम मोदी ने 44 हजार करोड़ के एमओयू की ग्राउंडिंग की थी। इसके साथ ही उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए साढ़े तीन लाख करोड़ के एमओयू साइन हो चुके हैं।पीएम मोदी ने निवेशकों से उत्तराखंड में ज्यादा से ज्यादा निवेश करने की अपील की थी। पीएम मोदी ने शुक्रवार को ‘वेड इन इंडिया’ का नारा भी दिया था।उन्होंने कहा था- एक डेस्टिनेशन शादी देवभूमि में करिए।