उत्तराखंड में मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, 15 दिसंबर से कड़ाके की ठंड…

उत्तराखंड में मौसम विभाग में येलो अलर्ट जारी किया है। बताया जा रहा है कि । मौसम विभाग ने सोमवार और मंगलवार को ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार में घने कोहरे का येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं 15 दिसंबर से कड़ाके की ठंड पड़ने का अनुमान जताया है। इस दौरान ऊंचाई वाले स्थानों पर हल्की वर्षा के साथ हिमपात हो सकता है। ऐसे में लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है।

मिली जानकारी के अनुसार मौसम विभाग ने प्रदेश में उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग तथा पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन वाले बादल विकसित होने तथा बहुत हल्की से हल्की वर्षा होने की संभावना जताई गई है।  साथ ही इस बीच हरिद्वार जनपद में उथला कोहरा छाए रहने की भी बात कही है। मौसम विभाग का कहना है कि इस दौरान राज्य के शेष जनपद में मौसम शुष्क रहेगा। बताया जा रहा है कि सोमवार को मौसम विभाग ने अपने नियमित मौसम पूर्वानुमान में 15 दिसंबर तक का मौसम पूर्वानुमान जारी किया है। जिसके तहत राज्य के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग ,पिथौरागढ़ तथा बागेश्वर जनपदों में को 3000 से ऊपर ऊंचाई वाले स्थान में बरसात के साथ बर्फबारी होने की भी संभावना मौसम विभाग ने जताई है।

बताया जा रहा है कि रविवार को देहरादून, पंतनगर, मुक्तेश्वर, नई टिहरी समेत कई अन्य शहरों में न्यूनतम तापमान सामान्य से एक से तीन डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, जो पिछले एक-दो दिन के भीतर एक से दो डिग्री सेल्सियस तक नीचे गिरा है। पिछले एक सप्ताह में अधिकत तापमान छह डिग्री लुढ़क गया है। जहां पिछले हफ्ते अधिकतम तापमान 28 डिग्री व न्यूनतम 9.01 डिग्री था। वहीं रविवार को अधिकतम तापमान 22 और न्यूनतम पांच डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।