रिश्वत लेने के मामले में बड़ी कार्रवाई, पीआरडी जवान गिरफ्तार, दरोगा फरार…

उत्तराखंड में लगातार भ्रष्टाचार के विरूद्ध कार्यवाही की जा रही है। एक बार फिर विजिलेंस टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। बताया जा रहा है कि विजिलेंस की टीम ने हरिद्वार में एक पीआरडी जवान को रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। मामला हरिद्वार के बहादराबाद की शांतरशाह चौकी का बताया जा रहा है। यहां मारपीट के मामले में एफआर लगाने के नाम पर रिश्वत लेने के मामले में कार्रवाई की गई है। वहीं आरोपी दरोगा फरार हो गया। जिसकी तलाश की जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता ने सतर्कता अधिष्ठान के टोल फ्री हेल्प लाईन न० 1064 पर शिकायत अंकित करायी गयी कि उसके गाँव की रहने वाली महिला द्वारा दिनांक 02- 09-2023 को थाना बहादराबाद जनपद हरिद्वार में उसके व 13 अन्य लोगों के विरुद्ध मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया था जिसकी विवेचना शांतरशाह चौकी में तैनात विवेचक एस०आई० पंकज कुमार कर रहे है, दरोगा जी द्वारा मुकदमें में बड़ी धारा लगा कर जेल भेजने का डर दिखाकर बार-बार सेवा करने के नाम पर रिश्वत की मांग कर रहे। जिसमें कुछ समय पहले जरूरी खर्च बताकर 20,000 रु0 ने चुके है।, यह फिर से 30-40 हजार रुपये की माँग मुकदमा खत्म करने की एवज में रिश्वत के रुप में मांग कर रहे है। शिकायतकर्ता रिश्वत नहीं देना चाहता था, बल्कि ऐसे भ्रष्ट पुलिस वाले के खिलाफ कानूनी कार्यवाही चाहता था।

उक्त शिकायत पर सतर्कता अधिष्ठान सैक्टर देहरादून द्वारा गोपनीय जाँच किये जाने पर प्रथम दृष्टया सही पाये जाने पर तत्काल ट्रैप टीम का गठन किया गया, टीम द्वारा नियमानुसार कार्यवाही करते हुए दिनांक 10.01.2024 को आरोपी एस0आई0 पंकज कुमार की शिकायतकर्ता से चौकी में वार्ता करने के उपरांत एस0आई0 पंकज कुमार के कहने पर पीआरडी जवान सुरेन्द्र कुमार द्वारा शिकायतकर्ता में 30,000/- उत्कोच धनराशि ग्रहण करते हुये गिरफ्तार होते देख एस0आई0 पंकज कुमार लोगो की आवाजाही का फायदा उठाकर चतुराई से मौके से फरार हो गया। तत्पश्चात दोनों अभियुक्तों पीआरडी जवान सुरेन्द्र कुमार एवं एम0आई0 पंकज कुमार चौकी शांतरशाह थाना बहादराबाद जनपद हरिद्वार के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत मुकदमा पंजीकृत कर विवेचना जारी है। विवेचना पूर्ण कर चार्जशीट शीघ्र माननीय न्यायालय में प्रेषित की जायेगी।