प्रदेश में बिजली के दामों में बढ़ोतरी, नए साल से इतना आएगा बिल…

Uttarakhand News: उत्तराखंड में आम जनता की जेब पर नए साल से मंहगाई की मार पड़ने वाली है। बताया जा रहा है कि उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड प्रदेश में बिजली के दामों में बढ़ोतरी की है। अगले माह के बिल में बढ़ें हुए दाम आए गए है। नई रेट लिस्ट जारी कर दी गई है। आइए जानते है किसे कितने रुपए अधिक भुगतान करना होगा।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार नए साल से पहले उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड की तरफ से राज्य के उपभोक्ताओं पर बड़ा बोझ डाला गया है। उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड ने उत्तराखंड में बिजली की दरों को 23 पैसे से लेकर 55 पैसे प्रति यूनिट तक बढ़ोतरी की है। हालांकि, नए रेट जारी होने के बाद विभिन्न उपभोक्ताओं को अलग-अलग बढ़े हुए दाम देने होंगे।

ये होंगे नए रेट

बताया जा रहा है कि इस नई रेट लिस्ट के तहत बीपीएल उपभोक्ताओं को 15 पैसे ज्यादा भुगतान करना होंगा तो वहीं घरेलू उपभोक्ताओं को 38 पैसे प्रति यूनिट ज्यादा देना होगा। वहीं व्यावसायिक दामों में सबसे ज्यादा बढ़ोत्तरी हुई है। इसमें 55 पैसे प्रति यूनिट के हिसाब से अब उपभोक्ताओं को ज्यादा रकम चुकानी होगी।

गौरतलब है कि हर माह बिजली के रेट तय होने से उपभोक्ताओं पर भारी असर पड़ रहा है। यह नई व्यवस्था लागू होने के बाद राज्य में अलग-अलग कई बार बिजली के दाम बढ़ाए गए हैं। हालांकि, नवंबर महीने में कुछ राहत जरूर मिली थी, लेकिन इसके अलावा बाकी महीनों में लोगों की दिक्कतें बढ़ी है।