सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी, यहां निकली भर्ती…

सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। इसरो में टेक्निशियन – बी पदों पर वैकेंसी निकाली है। इनके लिए रजिस्ट्रेशन लिंक खुल गया है । इच्छुक उम्मीदवार 31 दिसंबर 2023 तक  इसरो की वेबसाइट  isro.gov.in. से आवेदन कर सकते हैं और इन पदों का डिटेल भी पता कर सकते हैं। इन पदों पर केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है। आइए जानते है डिटेल्स..

मिली जानकारी के अनुसार इसरो में टेक्निशियन – बी पदों पर आवेदन करने के लिए शैक्षिणिक योग्यता तय की गई है। इसरो की ये भर्तियां नेशनल रिमोट सेंसिंग सेंटर के लिए हैं। कुल 54 पद भरे जाएंगे। इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास साथ ही में उसके पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई डिप्लोमा भी होना चाहिए। ये डिप्लोमा एनसीवीटी से मान्यता प्राप्त होना चाहिए। एज लिमिट की बात है तो ये 18 से 35 साल तय की गई है।

इन पद पर सेलेक्ट होने पर कैंडिडेट्स को महीने के 21700 रुपये से लेकर 69,100 रुपये तक सैलरी मिलेगी. इसके साथ ही भारत सरकार के नियमों के मुताबिक बहुत से भत्ते भी दिए जाएंगे. ये जान लें कि पात्रता से लेकर सैलरी तक पदों के अनुसार कुछ अलग हो सकते हैं। वहीं कैंडिडेट्स का सेलेक्शन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के माध्यम से होगा। अगर बात करें आवेदन शुल्क की तो एप्लीकेशन फीस 100 रुपये है। हालांकि शुरुआत में सभी कैंडिडेट्स को 500 रुपये एप्लीकेशन फीस प्रोसेसिंग फीस के रूप में देनी होगी।

नोट सभी डिटेल जानने के लिए वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर लें, उसके बाद ही अप्लाई करें।