बिजली बिल वसूली की तैयारी में जुटा ऊर्जा निगम, दिए गए ये निदेश…

उत्तराखंड के बिजली उपभोक्ताओं के लिए काम की खबर है। बताया जा रहा है कि  में बिजली बिल वसूली को ऊर्जा निगम तैयारियों में जुट गया है। जिसके तहत प्रदेश में एक व्यापक अभियान चलाएगा। जिसमें सभी सब स्टेशन में मेगा कैंप लगाए जाएंगे तो वहीं बकायेदारों के कनेक्शन काटने की भी तैयारी की जा रही है। अगर आप का भी बिजली का बिल अभी नहीं भरा गया है तो जल्द भर दें वरना आपको भी विभाग का नोटिस मिल सकता है।

मिली जानकारी के अनुसार ऊर्जा निगम अब वित्तीय वर्ष 2023-24 के अंतिम तीन माह में राजस्व वसूली तेज करते हुए अभियान चलाने जा रहा है। जिसके लिए विभाग में अधिकारियों -कर्मियों को सख्त निर्देश दिए गए है। बिजली बिलों की शत-प्रतिशत वसूली के निर्देश दिए गए है। बकाया बिल वालों को नोटिस जारी करने और भुगतान न होने पर कनेक्शन काटने के निर्देश दिए हैं। साथ ही सभी उपखंडों में मेगा कैंप लगाने व ऑनलाइन भुगतान के लिए उपभोक्ताओं को प्रेरित करने को कहा है।

वहीं बताया जा रहा है कि ऊर्जा निगम प्रत्येक उपभोक्ता का फोन नंबर जुटाकर एसएमएस के माध्यम से भी बिल जारी करेगा। सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि व्यक्तिगत रूप से संबंधित सरकारी विभागों के अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर राजस्व की वसूली सुनिश्चित कराएंगे। अपरिहार्य परिस्थितियों को छोड़कर सभी अधिकारी अपने-अपने कार्यालय में उपस्थित रहकर राजस्व वसूली कराएंगे और बेहतर प्रदर्शन करने वाले मंडलों, खंडों एवं उपखंडों को सम्मानित किया जाएगा।