उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के तहत दुबई दौरे पर सीएम धामी, करेंगे रोड शो…

उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर सीएम धामी खुद मैदान में है। विदेशों में भी रोड शो कर रहे है। लंदन से बड़ी सफलता हासिल करने के बाद सीएम आज वैश्विक निवेशक सम्मेलन में निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए सोमवार को संयुक्त अरब अमीरात के लिए रवाना हो गए है। सीएम यहां रोड शो करने के साथ ही कई महत्वपूर्ण बैठक करेंगे।

मिली जानकारी के अनुसार उत्तराखण्ड ग्लोबल इन्वेर्स्टस समिट देहरादून में दिसम्बर में होने जा रहा है। राज्य सरकार ने इसकी तैयारियां तेज कर दी हैं।  उद्योग जगत से लगातार संवाद किया जा रहा है। सीएम धामी उद्योग जगत और प्रमुख औद्योगिक संगठनों से लगातार संपर्क में है। इसी क्रम में अब वह यूएई दौरे पर गए है। वह मंगलवार को दुबई और बुधवार को अबू धाबी में रोड शो करेंगे। इससे पहले वह सोमवार को दुबई में रहने वाले उत्तराखंड वासियों से मुलाकात करेंगे।

बताया जा रहा है कि सीएम धामी का ये दौरा काफी खास है। उत्तराखंड के विकास के लिए सीएम धामी निवेश के रास्ते खोल रहे हैं। इससे पहले सीएम धामी लंदन जाकर कई महत्वपूर्ण एमओयू साइन कर चुके हैं। अब दुबई में उत्तराखंड की नई पहचान बताने के लिए वह रवाना हो गए है। वैश्विक निवेशक सम्मेलन के दृष्टिगत राज्य में देश-विदेश से 44 हजार करोड़ के निवेश प्रस्तावों पर करार हो चुके हैं।  माना जा रहा है कि इन दोनों रोड शो में हास्पिटैलिटी एवं रियल एस्टेट के अलावा अस्पताल व शिक्षा के क्षेत्र में भी करार किए जा सकते हैं।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री धामी के लंदन दौरे में 12500 करोड़ के करार हस्ताक्षरित हुए थे, जबकि दिल्ली में रोड शो के दौरान 19 हजार करोड़ और निवेशक सम्मेलन के कर्टेन रेजर के दौरान 7600 करोड़ के करार हुए थे। उत्तराखंड सरकार और जे एस डब्लयू नियो एनर्जी लिमिटेड के मध्य 15 हजार करोड़ का MOU किया गया। MOU के तहत अल्मोड़ा में 1500 मेगावाट के 2 पम्प स्टोरेज का विकास किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *