इस भर्ती को लेकर युवाओं को बड़ा झटका, की गई स्थागित…

उत्तराखंड में सरकारी नौकरी की राह देख रहे युवाओं के लिए बड़ा खबर है। सरकार ने नर्सिंग भर्ती को लेकर युवाओं को बड़ा झटका दिया है। बताया जा रहा है कि सरकार ने 1455 पदों पर शुरू होने वाली नर्सिंग भर्ती प्रक्रिया को स्थगित कर दिया है। ऐसे में अब युवाओं को अब सरकारी नौकरी के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। आइए जानते है इस भर्ती को स्थागित करने की क्या वजह बताई जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य विभाग के लिए तीन महीने पहले 1400 के करीब नर्सिंग अधिकारी चयनित हुए हैं। लेकिन अभी इनकी नियुक्ति नहीं हो पाई है। चिकित्सा शिक्षा निदेशालय ने राज्य के सरकारी मेडिकल कॉलेजों में नर्सिंग अधिकारी के 1455 पदों पर शुरू हो रही भर्ती प्रक्रिया को स्थगित कर दिया गया है। यह भर्ती अब सरकारी अस्पतालों के लिए चयनित युवाओं की नियुक्ति के बाद होगी।

बताया जा रहा है कि नर्सिंग अधिकारियों का चयन सीनियरटी से होता है। ऐसे में पहले से चयनित का ही चयन फिर से न हो इसके लिए भर्ती प्रक्रिया को स्थागित किया गया है। निदेशालय ने इस भर्ती प्रक्रिया को स्थगित करने के आदेश दिए है। चिकित्सा चयन बोर्ड ने भी आवेदन प्रक्रिया को रोक दिया है। बेरोजगार नर्सेज महासंघ ने इस भर्ती को कुछ समय के लिए रोकने की मांग की थी। इस पर स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने भर्ती रोकने के निर्देश दिए थे।