उत्तराखंड में एक बार फिर बदलने वाला है मौसम का मिजाज , अलर्ट जारी…

उत्तराखंड में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदलने वाला है। बताया जा रहा है कि मौसम विभाग ने कई जिलों में बारिश -बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है। 23 दिसंबर से प्रदेश के कई जिलों में बारिश-बर्फबारी हो सकती है। तो वहीं इससे पहले शीतलहर का प्रकोप देखने को मिल सकता है। ऐसे में आमजन से सेहत का ख्याल रखने और सावधानी बरतने की अपील की गई है।

मिली जानकारी के अनुसार राज्य मौसम विभाग ने 23 दिसंबर से एक बार फिर मौसम के बदलने की संभावना जताई है। बताया जा रहा है कि मौसम विभाग ने 23 दिसंबर को राज्य के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर तथा पिथौरागढ़के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इन जिलों के साथ ही  3000 मीटर व उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थान में बर्फबारी बरसात होने की संभावना जताई गई है। क्रिसमस और नए साल पर भी प्रदेश में बर्फबारी हो सकती है। जिससे पर्यटकों को लुत्फ आ सकता है।

मौसम विभाग का कहना है कि राज्य के तराई क्षेत्र में 20 दिसंबर को हरिद्वार तथा उधमसिंह नगर जनपदों में सुबह के समय उथले से मध्यम कोहरा होने की संभावना है। वहीं पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत तथा नैनीताल जनपदों में कहीं-कहीं पाला गिरने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग का कहना है कि कुमाऊँ मंडल के पर्वतीय क्षेत्रों में पाला गिरने से फसलों को नुकसान हो सकता है जिसको देखते हुए एतिहात बरतने की जरूरत है।