डाटा एंट्री ऑपरेटर परीक्षा-2023 को लेकर अपडेट जारी, इस दिन होगा टाइपिंग टेस्ट…

UKPSC Update: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने डाटा एंट्री ऑपरेटर परीक्षा-2023 को लेकर अपडेट जारी किया है। आयोग ने डाटा एंट्री ऑपरेटर उत्तराखंड लोक सेवा आयोग परीक्षा-2023 के टाइपिंग टेस्ट का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। ये टेस्ट 5 अक्टूबर को होगा। इसके लिए अभ्यार्थी आयोग की वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। आइए जानते है पूरी डिटेल्स

मिली जानकारी के अनुसा आयोग ने डाटा एन्ट्री ऑपरेटर परीक्षा- 2023 की अभिक्षमता परीक्षा (वस्तुनिष्ठ प्रकार ) के सापेक्ष प्रयोगात्मक परीक्षा एवं अभिलेख सत्यापन हेतु अभ्यर्थियों की अनुपूरक सूची प्रकाशित की गयी है। उक्त अभ्यर्थियों की टंकण परीक्षा का आयोजन उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग के परीक्षा भवन में स्थित ज्ञानोदय कम्प्यूटर लैब में किया जाएगा। बताया जा रहा है कि ये परीक्षा दिनांक 05 अक्टूबर, 2023 को प्रातः 10:00 बजे होगी।

टंकण परीक्षा के पश्चात दिनांक 05 अक्टूबर, 2023 को ही ऑनलाइन आवेदन-पत्र में किये गये दावों के अनुसार अभ्यर्थियों के अभिलेखों का मूल अभिलेखों से मिलान किया जाना निर्धारित है। टंकण परीक्षा हेतु अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट https://ukpsc.net.in/ से दिनांक 25.09.2023 से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। आयोग ने प्रश्नगत परीक्षा के अन्तर्गत हिन्दी एवं अंग्रेजी टकणं हेतु परीक्षार्थियों के लिये महत्वपूर्ण निर्देश भी जारी किए है।

टंकण परीक्षा के पश्चात दिनांक 05 अक्टूबर, 2023 को ही अभ्यर्थियों का अभिलेख सत्यापन भी निर्धारित किया गया है। अभिलेख सत्यापन में अभ्यर्थियों द्वारा ऑनलाइन आवेदन-पत्र में किये गये दावों के अनुसार अनिवार्य शैक्षिक अर्हता, आरक्षण, अधिमानी अर्हता आदि से संबंधित अभिलेखों की स्वहस्ताक्षरित प्रतियों का उनके मूल अभिलेखों से मिलान, उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग सन्निरीक्षा मार्गदर्शिका – 2022 एवं मा० आयोग द्वारा लिये गये निर्णयों के आलोक में परीक्षा भवन स्थित सभागार कक्ष में किया जाएगा।

अभ्यर्थी इस विज्ञप्ति के साथ आयोग की वेबसाइट psc.uk.gov.in पर उपलब्ध निम्नलिखित प्रपत्रों एवं ऑनलाइन आवेदन पत्र में किये गये दावों के अनुसार अनिवार्य शैक्षिक अर्हता, आरक्षण, अधिमानी अर्हता आदि से संबंधित अभिलेखों का चैकलिस्ट से मिलान करते हुए समस्त अभिलेखों की स्वप्रमाणित प्रतिलिपियों के 02 सैट के साथ दिनांक 05 अक्टूबर, 2023 को टंकण परीक्षा के पश्चात अभिलेख सत्यापन कार्यक्रम में व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होना सुनिश्चित करेंगे-

(क) ऑनलाइन आवेदन-पत्र ( Online Application Form )

(ख) विस्तृत आवेदन-पत्र (Detailed Application Form) (प्रपत्र संख्या – 02 )

प्रमाणीकरण-पत्रक (Attestation Form) (प्रपत्र संख्या-03)

(घ) देशना प्रपत्र (Index Card) (प्रपत्र संख्या-04)

(ड.) चैकलिस्ट (Check List) एवं चैकलिस्ट के अनुसार समस्त दावों के सापेक्ष अभिलेख

(च) पासपोर्ट साइज के 02 नवीनतम स्वप्रमाणित फोटोग्राफ ।

नोट- विस्तृत विवरण आयोग की वेबसाइट psc.uk.gov.in पर उपलब्ध है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *