उत्तराखण्ड में समूह ‘ग’ के अन्तर्गत पदों पर भर्ती, ऐसे कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन…

Job Update: उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग में भर्ती निकली है। बताया जा रहा है कि ये भर्ती एएनएम के 391 पदों पर निकली है। जिसका विज्ञापन जारी किया गया है। इच्छुक उम्मीदवार 13 फरवरी से बोर्ड की वेबसाइट www.ukmssb.org पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। आवेदन करने की अंतिम तिथि चार मार्च तय की गई है।

मिली जानकारी के अनुसार चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग, उत्तराखण्ड में समूह ‘ग’ के अन्तर्गत स्वास्थ्य कार्यकर्ता (महिला) पदों पर भर्ती निकाली है। बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य विभाग में एएनएम के 391 पदों पर सीधी भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी कर दी गई है। इसमें 299 पद अनारक्षित श्रेणी के हैं। जबकि 17 पद एससी, 11 पद एसटी, 26 पद अन्य पिछड़ा वर्ग और 38 पद आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए निर्धारित हैं। रिक्तियों की संख्या घट-बढ़ सकती है। वेतमान की बात करें तो इसमें ₹21700-69100 लेवल-3 दिया जाएगा।

बताया जा रहा है कि इन पदों पर भर्ती के लिए 13 फरवरी से ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते है। इसमें वर्षवार मेरिट के आधार पर जिलावार अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। एएनएम पदों के लिए भारतीय नर्सिंग परिषद की ओर से निर्धारित शैक्षिक अर्हता, बेसिक स्वास्थ्य कार्यकर्ता प्रशिक्षण कोर्स, उत्तराखंड नर्सेस एंड मिडवाइव्स काउंसिल में पंजीकरण अभ्यर्थी पात्र होंगे। चार मार्च शाम पांच बजे तक वेबसाइट आवेदन के लिए खुली रहेगी।