आबकारी महकमे में तबादले, इन अधिकारी के हुए ट्रांसफर…

Uttarakhand News: उत्तराखंड में तबादलों का दौर जारी है। बताया जा रहा है कि प्रदेश में अब पुलिस महकमें के बाद आबकारी महकमे में तबादले हुए है। नई आबकारी नीति के तमाम दबाव और प्रभाव के बीच तबादले किए गए है। दो अधिकारियों की जिम्मेदारी में बदलाव हुआ है। जिसके आदेश जारी किए गए है। आइए जानते है किस अधिकारी को कहां भेजा गया है।

मिली जानकारी के अनुसार शासन ने आबकारी मुख्यालय से संजय सिंह रावत को पिथौरागढ़ जिले के दूरस्थ मुनस्यारी सेक्टर में भेजा गया है। जबकि खटीमा से हटाए गए और मुखालय में तैनात नितिन शर्मा को धारचूला भेजा गया है। जारी आदेश में लिखा है कि आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत, अवैध मदिरा के परिवहन/बिकी / भण्डारण/अवैध मद्यनिष्कर्षण की प्रभावी रोकथाम हेतु निम्न आबकारी निरीक्षकों की डयूटी लोकसभा चुनाव की समाप्ति एवं राजस्व हित में वित्तीय वर्ष 2024-25 हेतु देशी/विदेशी मदिरा दुकानों के पूर्णकालिक व्यवस्थापन तक उनके नाम के सम्मुख क्षेत्र में लगायी जाती है।

बताया जा रहा है कि चुनाव की संवेदनशीलता के दृष्टिगत उक्त अधिकारी उल्लेखित जनपदों में ही प्रवास करेंगे एवं विशेषतः यह सुनिश्चित करेंगे कि किसी भी प्रकार की अवैध मदिरा का भण्डारण / तस्करी जनता को प्रलोभन देने के उद्देश्य से न की जा सके। यदि किसी भी क्षेत्रान्तगत जहरीली शराब के सेवन से जनहानि होती है तो आपका उत्तरदायित्व होगा। प्रवर्तन कार्य में किसी प्रकार की शिथिलता के लिए प्रतिकूल सज्ञान लिया जायेगा। इसके अतिरिक्त उक्त क्षेत्रों में अवस्थित देशी/विदेशी मदिरा दुकानों का राजस्व हित के दृष्टिगत वित्तीय वर्ष 2024-25 हेतु पूर्णकालिक व्यवस्थापन कराये जाने हेतु आपके द्वारा अथक प्रयास किये जायेंग तथा वित्तीय वर्ष 2024-25 हेतु पूर्णकालिक व्यवस्थापन तक आप वहीं पर प्रबास करेंगे। उपरोक्त आदेश का तत्काल प्रभाव से अनुपालन सुनिश्चित करें।