राजस्थान के नव निर्वाचित भाजपा नेता भजनलाल शर्मा ने ली शपथ, CM धामी भी रहें मौजूद…

सीएम धामी आज राजस्थान दौरे पर है। उन्होंने यहां राजस्थान के नव निर्वाचित भाजपा नेता भजनलाल शर्मा के शपथ समारोह में शिरकत की है। भजन लाल शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और अन्य कई राज्यों के मुख्यमंत्री की उपस्थिति में मुख्यमंत्री पद एवं गोपनीयता की शपथ ली है। वहीं इस दौरान शर्मा के साथ-साथ दो उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा भी शपथ ले ली है। राज्यपाल कलराज मिश्र ने तीनों को शपथ दिलाई। सीएम धामी ने कहा कि कुशल नेतृत्व में राजस्थान की जनता ने विकासवाद एवं अंत्योदय की नीतियों से प्रभावित होकर भाजपा सरकार को चुना। निश्चित रूप से राजस्थान डबल इंजन की रफ़्तार के साथ सर्वांगीण विकास के नए आयाम स्थापित करने हेतु तैयार है।

मिली जानकारी के अनुसार शपथ समारोह कार्यक्रम जयपुर में अल्बर्ट हाल के सामने आयोजित हुआ।गुलाबी नगरी जयपुर की हल्की गुलाबी सर्दी की सुबह शुक्रवार को केसरिया रंग में रंगी नजर आ रही थी। एयरपोर्ट से लेकर शपथ ग्रहण स्थल ऐतिहासिक अल्बर्ट हॉल तक और उसके अलावा पूरे जयपुर शहर को भारतीय जनता पार्टी ने केसरिया रंग में रंग दिया था। इसी केसरिया माहौल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर 12:15 बजे जयपुर की धारा पर उतरे और लगभग 12:45 पर उनकी मौजूदगी में राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पद और गोपनीयता की शपथ ली। भजनलाल शर्मा का आज जन्मदिन भी है।

बताया जा रहा है कि बीजेपी में एक साधारण कार्यकर्ता के रूप में अपना राजनीतिक जीवन शुरू करने वाले भजनलाल शर्मा अपने 55वें जन्मदिन पर राजस्थान के 14वें मुख्यमंत्री बन गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में जयपुर के ऐतिहासिक अल्बर्ट हॉल पर लाखों लोगों के बीच राज्यपाल कलराज मिश्र ने भजनलाल शर्मा को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।  इसके साथ ही राजस्थान की राजनीति में पिछले 25 वर्ष से चला आ रहा अशोक गहलोत और  वसुंधरा राजे के मुख्यमंत्री बनने का युग समाप्त हो गया। राजस्थान के राजनीति एक नई पीढ़ी में प्रवेश करती नजर आई।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बधाई दी है। पीएम मोदी ने कहा, ‘राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. वर्षों से एक समर्पित पार्टी कार्यकर्ता के तौर पर उन्होंने राज्य भर में बीजेपी को मजबूत करने के लिए सराहनीय प्रयास किए हैं। आज से वह अपनी मुख्यमंत्री पद की यात्रा शुरू कर रहे हैं, मैं उन्हें लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए शुभकामनाएं देता हूं।’

वहीं पीएम मोदी ने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले भजन लाल शर्मा के साथ ही उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा को बहुत-बहुत बधाई! मुझे विश्वास है कि वीर-वीरांगनाओं का यह प्रदेश आपके नेतृत्व में सुशासन, समृद्धि और विकास के नित-नए मानदंड स्थापित करेगा. यहां के मेरे परिवारजनों ने जिस भरोसे और उम्मीद के साथ हमें भरपूर आशीर्वाद दिया है, उस पर खरा उतरने के लिए बीजेपी सरकार जी-जान से जुटी रहेगी।