उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 में पीएम मोदी ने की शिरकत, हुआ भव्य स्वागत…

उत्तराखंड में दो दिवसीय वैश्विक निवेशक सम्मेलन की शुरूआत हो गई है। जहां एक ओर देश-दुनिया के 5000 से अधिक निवेशक और प्रतिनिधि शामिल हो रहे है। वहीं तीन विधानसभा चुनाव में मिली जीत के बाद पीएम मोदी पहली बार उत्तराखंड पहुंचे है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देहरादून पहुंचने के बाद कार्यक्रम स्थल FRI (फॉरेस्ट रिसर्च इंस्टिट्यूट) तक उनके काफिले का भव्य स्वागत किया गया। तो वहीं सड़क के दोनों ओर पीएम के काफिले पर फूलों की वर्षा की गई। इस दौरान सीएम धामी सहित कई वरिष्ठ नेता शामिल रहे।

मिली जानकारी के अनुसार स्वागत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एफआरआई में उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के कार्यक्रम का शुभारंभ किया। सबसे पहले मुख्यमंत्री के संबोधन से कार्यक्रम की शुरुआत हुई। सीएम के बाद उद्योगपति प्रणव अडानी ने अपना संबोधन प्रस्तुत किया। उन्होंने गढ़वाल और कुमाऊं रीजन में अपने निवेश और इंडस्ट्री के बारे में जानकारी दी। प्रणव अडानी के बाद सज्जन जिंदल ने समिट में संबोधन दिया। कुछ देर में पीएम वहां मौजूद उद्योगपतियों को संबोधित करेंगे।

बताया जा रहा है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पीएम मोदी का स्वागत किया उन्होंने पीएम मोदी को राष्ट्र ऋषि के रूप मे सम्बोधित किया, कहाँ विवेकानंद जी की तरह पूरे विश्व मे भारतीय संस्कृति की पताका फहरा रहें हैं वही, सरदार वल्लभभाई पटेल की तरह देश को मजबूत कर रहें हैं। वही इसके अलावा बाबा साहब अम्बेडकर की तरह राष्ट्र को मजबूत कर रहें हैं उनके अनुसार पीएम मोदी भारत को विश्व गुरु बनाने की तरफ बढे हैं। उनके अनुसार पीएम मोदी की सोच और उनके विचारों को विश्व भर के लोग अनुसरण करते हैं पीएम मोदी को लेकर सीएम धामी ने साफ कहाँ डेस्टिनेशन उत्तराखंड से राज्य के विकास का रास्ता खुलेगा, उनके अनुसार इन्वेस्टमेंट समिट को लेकर पीएम मोदी ने ही हमें उत्साहित किया हैं। गुजरात मे मुख्यमंत्री रहते हुए उन्होंने वाइब्रेट गुजरात का मॉडल दिया जिसे हम भी फॉलो कर रहें हैं।

सीएम धामी ने बताया की उत्तराखंड मे अभी तक 3 लाख करोड़ के mou हो गए हैं। वही 45 हजार करोड़ को हमने ग्राउंडिंग भी किया हैं। सीएम के अनुसार हमारें राज्य मे वो तमाम मापदंड पूरे किए हैं। सीएम ने साफ कहाँ की उत्तराखंड मे निवेश करने वाले उद्योगपतियों का निवेश उनको जमकर फलीभूत होगा ये हमारी कामना हैं।