इस जिले में हुआ नया विद्युत वितरण मंडल स्थापित, आमजन को होगी आसानी…

Uttarakhand News: प्रदेश में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत जिले को सौगात दी है। जिसको लेकर आदेश भी जारी किया गया है इस सौगात का लाभ आम जन को मिलेगा। बताया जा रहा है कि जिले में नया विद्युत वितरण मंडल स्थापित किया गया है। जिससे अब रुद्रपुर जोन में तीसरा सर्किल स्थापित किया गया है। इसको लेकर आइए जानते है उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड की तरफ से जारी आदेश में क्या कहा गया है।

जारी किए गए आदेश के अनुसार विद्युत परीक्षण खंड रुद्रपुर के द्वारा जल्द ही विद्युत वितरण मंडल चंपावत के अंतर्गत विद्युत प्रशिक्षण संबंधी कार्यों को निष्पादन करने के निर्देश दिए गए। चंपावत में नए सर्किल खुलने के बाद फिलहाल यहां कर्मचारियों और अधिकारियों की तैनाती को लेकर औपचारिकताओं को पूरा किया जा रहा है। जिससे अब नए सर्किल खुलने के बाद लोगों को अपनी समस्याओं को लेकर उच्च अधिकारियों तक पहुंचाने के लिए पिथौरागढ़ नहीं जाना होगा। इसके अलावा चंपावत क्षेत्र में बिजली की समस्याओं के समाधान को लेकर भी लोगों को आसानी होगी।

गौरतलब है कि राज्य में छोटी इकाइयों के जरिए आम लोगों की समस्याओं को दूर करने और व्यवस्थाओं को बेहतर करने की कोशिश होती रही है।  इस कड़ी में विभिन्न विभागों के साथ ही विद्युत विभाग में भी नए सर्किल बनने से लोगों को फायदा देने की कोशिश हो रही है।अब तक रुद्रपुर जोन में पिथौरागढ़ और रुद्रपुर दो सर्किल थे, लेकिन अब इनकी संख्या बढ़ते हुए चंपावत में नए विद्युत वितरण मंडल स्थापित किया गया है। इससे पहले पिथौरागढ़ मंडल के अंतर्गत ही चंपावत क्षेत्र को समाहित किया गया था। लेकिन अब विद्युत वितरण मंडल चंपावत को भी स्थापित कर दिया गया है।