आखिरी दिन को यादगार बनाने के लिए दून में ये है तैयारी, जानें…

उत्तराखंड में आगामी नव वर्ष को देखते हुए विशेष तैयारियां की गई है। बताया जा रहा है कि वर्ष के आखिरी दिन को यादगार बनाने व नववर्ष के स्वागत को दून तैयार है। प्रशासन जहां अलर्ट पर है वहीं आमजन से लेकर खास वर्ग तक पुरानी बातों को भुलाकर आने वाले कल को गले लगाने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। घरों में जहां लोग अपने-अपने अंदाज में नववर्ष का स्वागत करेंगे तो वहीं दून व मसूरी के होटल रेस्टोरेंट बार रिसार्ट में जश्न के लिए तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। आइए जानते है कहां क्या इंतजाम किए गए है।

मिली जानकारी के अनुसार घरों में जहां लोग अपने-अपने अंदाज में नववर्ष का स्वागत करेंगे तो वहीं दून व मसूरी के होटल, रेस्टोरेंट, बार, रिसार्ट में जश्न के लिए तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। रंग-बिरंगी लाइट व गुब्बारों से सजे होटल व रेस्टोरेंट में म्यूजिक नाइट, डांस ग्रुप, लाइव बैंड की प्रस्तुति होगी। तो कहीं डीजे की धुन तो कई जगह गीत व नृत्य का जलवा खास रहेगा। ऐसे में अधिकांश होटल व रेस्टोरेंट संचालकों ने इस विशेष दिन के ग्राहकों को लुभाने के लिए एंट्री कूपन के साथ खाना, पेय व मनोरंजन निशुल्क रखा है। कपल, फैमिली, किड्स अलग अलग वर्गों के लिए एंट्री कार्ड बनाएं हैं, जिन्हें पाकर रंगारंग कार्यक्रम के बीच लोग इंडियन, चाइनीज, कांटिनेंटल, पहाड़ी आदि लजीजदार व्यजनों का आनंद भी ले सकेंगे।

आज यानी थर्टी फर्स्ट की रात देहरादून शहर के विभिन्न क्षेत्रों के होटलों व रेस्टोरेंट में न्यू ईयर ईव व म्यूजिकल कांसर्ट के आयोजन किए गए हैं। फेयरफील्ड बाय मेरियट में नए मालिबु लान में निजामी बंधु व डीजे जुगनी के साथ सूफी नाइट होगी। जिसमें टिकट प्राप्त कर खाने के साथ इस कार्यक्रम का आनंद ले सकेंगे। किड्स सेक्टर व परिवार के लिए फूड अलग बनाया गया है। बताया जा रहा है कि चकराता रोड स्थित रमाडा में रात आठ बजे से कार्यक्रम में डांस, डीजे व विभिन्न शो होंगे। कपल एंट्री 10 हजार रखी गई है।

बताया जा रहा है कि किशननगर चौक स्थित पब्लिक बार में इस विशेष दिन के लिए एंट्री टिकट प्राप्त करने वालों के लिए खाना, पेय व लाइव बैंड की व्यवस्था होगी। कुछ टेबल एडवांस में बुक हो चुकी हैं। मालदेवता फार्म लग्जरी काटेज में विभिन्न जगहों से गायक पहुंच रहे हैं, लाइव बार के साथ गीतों की प्रस्तुति देखने को मिलेंगी। इन दिनों विशेष रूप से मसूरी, चीला, कौडियाला के लिए पैकेज उपलब्ध हैं। जहां रिवर राफ्टिंग, पहाड़ की वादियों के बीच अपनी मनपसंद खाना का लुत्फ उठा सकते हैं।

वहीं मसूरी के होटलों में ठहरने वालों के लिए 10 से 12 होटलों में विशेष कार्यक्रम होंगे। इसमें लाइव बैंड के साथ सभी व्यंजन का आनंद ले सकेंगे। बाहर से आने वाले लोग उत्तराखंड के व्यंजन को पसंद करते हैं, उनके लिए मालदेवता में बनाए गए रिसार्ट व रेस्टोरेंट संचालकों ने पर्यटकों के लिए स्पेशल पहाड़ी खाना, बच्चों के लिए विभिन्न खेल, लाइव बैंड, डीजे नाइट व डिनर की तैयारी की है।