देहरादून: एसएसपी ने दो चौकी प्रभारियों को किया निलंबित…

उत्तराखंड में एसएसपी ने बड़ी कार्यवाही की है। बताया जा रहा है कि ये कार्यवाही देहरादून में की है। यहां एसएसपी ने दो चौकी प्रभारियों को निलंबित कर दिया है। उन पर लापरवाही बरतने के गंभीर आरोप है। मामले की जांच करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने समीक्षा के बाद दोनों चौकी प्रभारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार मसूरी में बदमाश व पुलिसकर्मियों के बीच मुठभेड़ में दो चौकी प्रभारियों की बड़ी चूक सामने आई है। जिस पर एसएसपीने उन्हें निलंबित कर दिया है। पिस्टल होने के बावजूद बदमाश को पकड़ने गए मयूर विहार चौकी प्रभारी जयवीर सिंह और बालावाला चौकी प्रभारी सुनील नेगी ने सूझबूझ नहीं दिखाई। इस वजह से  टीम में शामिल चौकी प्रभारी मालदेवता मिथुन कुमार को गोली मारने के बाद बदमाश गेस्ट हाउस से भागने में सफल रहा।

मामला संवेदनशील होने के चलते एसएसपी अजय सिंह ने सोमवार को दोनों चौकी प्रभारियों, उनके साथ गए दो सिपाहियों से घटना के बारे में जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने घटनास्थल के कुछ वीडियो भी देखे, जिसमें दोनों चौकी प्रभारियों की घोर लापरवाही सामने आई। इस पर एसएसपी ने चौकी प्रभारी मयूर विहार जयवीर सिंह और बालावाला चौकी प्रभारी सुनील नेगी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

गौरतलब है कि पुलिस को देहरादून में पत्नी के सिर पर गोली मारने वाले बदमाश के मसूरी के साक्षी होम स्टे में छिपे होने की सूचना मिली थी। इस पर बदमाश को पकड़ने के लिए चौकी प्रभारी मालदेवता मिथुन कुमार, मयूर विहार चौकी प्रभारी जयवीर सिंह और बालावाला चौकी प्रभारी सुनील नेगी दो कांस्टेबल मौके पर पहुंचे। तीनों चौकी प्रभारियों के पास पिस्टल भी थी। जब चौकी प्रभारी मिथुन कुमार ने होम स्टे का दरवाजा खटखटाया तो बदमाश शुभम भागने का प्रयास करने लगा। इस पर चौकी प्रभारी मिथुन कुमार ने बहादुरी का परिचय देते हुए उसे पकड़ने का प्रयास किया तो बदमाश ने उनके पेट में गोली मार दी, जिसके कारण वह बुरी तरह से जख्मी हो गए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *