देहरादूनः 8-9 दिसंबर को बंद रहेंगे यहां सभी स्कूल, आदेश जारी…

देहरादूनवासियों के लिए बड़ी खबर है। अगले दो दिन जिले में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट होनी है। जिसके चलते  जिले के डोईवाला, सहसपुर, रायपुर, विकासनगर क्षेत्र में सभी शिक्षण संस्थान आठ और 9 दिसंबर को बंद रहेंगे। डीएम सोनिका ने इसके आदेश जारी कर दिए है। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी सहित कई वीआईपी के आगमन के चलते रूट डायवर्ट किया गया है। लोगों से सहयोग की अपील की गई है।

जारी आदेश में  कहा गया है कि दिनांक 08 एवं 09, दिसम्बर, 2023 को जनपद-देहरादून (वन अनुसंधान संस्थान-FRI) में आयोजित उत्तराखण्ड वैश्विक निवेशक सम्मेलन, 2023 (Global Investor Summit 2023) तथा इस अवसर पर महानुभावों के आवागमन एवं उनके सुरक्षा मानको को लेकर यातायात रूट परिवर्तन के फलस्वरूप सम्बन्धित मार्गो से प्रभावित शिक्षण संस्थाओं में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं व अभिभावको को आने जाने में किसी प्रकार की असुविधा न हो के मध्यनजर दिनांक 08 व 09, दिसम्बर, 2023 को नगर निगम, देहरादून तथा विकासखण्ड- सहसपुर, डोईवाला, रायपुर एवं विकासनगर क्षेत्रान्तर्गत सभी शासकीय, अशासकीय, निजी शिक्षण संस्थाओं में अवकाश घोषित किया जाता है। उक्त आदेश तत्काल प्रभावी होगा।

वहीं शासन ने सचिवालय बंद रखने का भी आदेश जारी किया है। बताया जा रहा है कि अवकाश का आदेश जारी करते हुए कहा गया है कि शुक्रवार (8 दिसंबर) को सचिवालय में राजकीय कार्य नहीं किए जाएंगे और सचिवालय में अवकाश रहेगा। अब सचिवालय भी सोमवार को खुलेगा। जारी आदेश में कहा गया कि इस अवकाश के स्थान पर 16 दिसंबर (शनिवार) को उत्तराखंड सचिवालय खुला रहेगा और समस्त कार्य दिवस की भांति समस्त राजकीय कार्य किए जाएंगे।