कांग्रेस आलाकमान ने बनाए कोऑर्डिनेटर, उत्तराखंड में इन पांच नेताओं को सौंपी जिम्मेदारी…

कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियां तेज कर दी हैं। पार्टी ने रविवार को 539 लोकसभा क्षेत्रों के लिए कोऑर्डिनेटर की लिस्ट जारी की है। ये कोऑर्डिनेटर अपने-अपने क्षेत्रों में राजनीतिक स्थिति का आकलन करेंगे और हाईकमान को फीडबैक देंगे। जिसमें उत्तराखंड के भी बड़े नेताओ के नाम शामिल है। ये हरीश रावत के करीबी बताए जा रहे है। आइए जानते है किसे जिम्मेदारी सौंपी गई है।

मिली जानकारी के अनुसार लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस आलाकमान ने कोऑर्डिनेटर बनाए है, उत्तराखंड के लिए पांच नेताओं को जिम्मेदारी दी गई है। जिनमें टिहरी गढ़वाल से मंत्री प्रसाद नैथानी, तो गढ़वाल की विक्रम नेगी, अल्मोडा एस.सी की डॉ जीत राम, तो वहीं नैनीताल- उधमसिंह नगर से गोविंद सिंह कुंजवाल और हरिद्वार से गणेश गोदियाल को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

वहीं एक्स पर एक पोस्ट में कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, कांग्रेस पार्टी ने 539 संसदीय क्षेत्रों को कवर करने वाले कोऑर्डिनेटर की सूची जारी की है. बाकी चार और क्षेत्र के लिए जल्द ही सूची आने वाली है. उन्होंने लिखा, ‘हैं तैयार हम! बदलेगा भारत. जीतेगा इंडिया!’ इससे पहले शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, पार्टी आने वाले दिनों में फैसला करेगी कि वो कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी, लेकिन सभी 500 से ज्यादा निर्वाचन क्षेत्रों में उसने अपने पर्यवेक्षकों को अंतिम रूप दे दिया है