सीएम धामी का दुबई में हुआ ऐसे स्वागत, उत्तराखण्डी टोपी भेंट कर किया गया सम्मानित…

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कल दुबई पहुंचने पर उत्तराखण्ड एसोसिएशन ऑफ़ यूएई एवं भारतीय प्रवासियों द्वारा कार्यक्रम आयोजित कर भव्य स्वागत किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने एसोसिएशन के पदाधिकारियों को उत्तराखण्डी टोपी भेंट कर सम्मानित भी किया। वह मंगलवार को दुबई और बुधवार को अबू धाबी में रोड शो करेंगे। दुबई रोड शो में सेवा क्षेत्र में 30 हजार करोड़ रुपये के निवेश पर करार हो सकता है।

मिली जानकारी के अनुसार उत्तराखण्ड ग्लोबल इन्वेर्स्टस समिट देहरादून में दिसम्बर में होने जा रहा है। राज्य सरकार ने इसकी तैयारियां तेज कर दी हैं।  उद्योग जगत से लगातार संवाद किया जा रहा है। सीएम धामी उद्योग जगत और प्रमुख औद्योगिक संगठनों से लगातार संपर्क में है। इसी क्रम में अब वह यूएई दौरे पर गए है। आज और कल सीएम धामी पर्यटन और सेवा क्षेत्र के बड़े निवेशकों के साथ बैठक कर निवेशकों को प्रदेश सरकार की प्रोत्साहन नीतियों और निवेश संभावनाओं पर चर्चा करेंगे।

इससे पहले उन्होंने सोमवार को दुबई में रहने वाले उत्तराखंड वासियों से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने समस्त प्रवासी उत्तराखण्डियों से वर्ष में एक बार उत्तराखण्ड आने की अपील की। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में धार्मिक पर्यटन, अध्यात्म, शिक्षा, स्वास्थ्य, रोज़गार के क्षेत्र में संचालित विभिन्न विकास कार्यों के बारे में भी अवगत कराया।मुख्यमंत्री ने कहा कि विदेश में रहकर भी अपनी संस्कृति एवं परंपरा से जुड़े रहना अत्यंत सराहनीय है। उन्होंने उत्तराखण्ड एसोसिएशन ऑफ़ यूएई एवं भारतीय प्रवासियों का इस आत्मीय स्वागत के लिए आभार व्यक्त किया।

बताया जा रहा है कि सीएम धामी का ये दौरा काफी खास है। उत्तराखंड के विकास के लिए सीएम धामी निवेश के रास्ते खोल रहे हैं। इससे पहले सीएम धामी लंदन जाकर कई महत्वपूर्ण एमओयू साइन कर चुके हैं। अब दुबई में उत्तराखंड की नई पहचान बताने के लिए वह रवाना हो गए है। वैश्विक निवेशक सम्मेलन के दृष्टिगत राज्य में देश-विदेश से 44 हजार करोड़ के निवेश प्रस्तावों पर करार हो चुके हैं।  माना जा रहा है कि इन दोनों रोड शो में हास्पिटैलिटी एवं रियल एस्टेट के अलावा अस्पताल व शिक्षा के क्षेत्र में भी करार किए जा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *