राज्य में चलेगा स्वच्छता अभियान, सीएम ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश…

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज शासकीय आवास में उच्च स्तरीय बैठक की, जिसमें अधिकारियों को व्यापक स्तर पर राज्य में स्वच्छता अभियान चलाने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वच्छता के प्रति जागरूकता के साथ साथ जन सहभागिता भी सुनिश्चित की जाए। प्रत्येक जिले और ब्लॉक में एक-एक लाइब्रेरी बनाई जाने के साथ ही कई बड़े निर्देश दिए है। आइए जानते है डिटेल्स..

सीएम ने अधिकारियों को खेलों को बढ़ावा देने और युवाओं को नशा मुक्त अभियान से जोड़ने के लिए स्कूलों में पले ग्राउंड्स को सुदृढ़ करने के लिए शिक्षा विभाग से समन्वय कर विकास प्राधिकरण और नगर निकाय कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शैक्षणिक समय के बाद इन खेल मैदानों का लाभ खेल प्रेमियों को भी मिले। उन्होंने कहा कि शहरों के सौंदर्यीकरण और इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट की दिशा में भी निरंतर कार्य किए जाएं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि देवभूमि उत्तराखण्ड में करोड़ों श्रद्धालु हर साल दर्शन करने के लिए आते हैं। यह सुनिश्चित किया जाए कि देवभूमि उत्तराखण्ड की स्वच्छता का संदेश देश-दुनिया तक जाए।उन्होंने कहा कि राज्य में बुके (गुलदस्ता) नहीं बुक की संस्कृति अपनाई जाए, विभिन्न कार्यक्रमों और अतिथियों को भेंट करने के लिए बुके के स्थान पर बुक भेंट की जाए।  बैठक में अपर मुख्य सचिव  राधा रतूड़ी, सचिव शैलेश बगोली, विनय शंकर पाण्डेय, विशेष सचिव डॉ. पराग मधुकर धकाते, एडीजी  ए. पी अंशुमन, महानिदेशक शिक्षा  बंशीधर तिवारी उपस्थित थे।