मुख्यमंत्री की टोल फ्री नम्बर-1064 मुहिम ला रही रंग, ग्राम प्रधान रंगे हाथ रिश्वत लेते गिरफ्तार…

उत्तराखंड में जहां एक और धामी सरकार भ्रष्टाचार के विरूद्ध सख्त है। लगातार कार्यवाही का जा रही है। वहीं भ्रष्टाचार के खिलाफ शुरू की गई मुख्यमंत्री की मुहिम के तहत टोल फ्री नम्बर-1064 रंग ला रही है। विजिलेंस ने रिश्वत लेते एक ग्राम प्रधान को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि भंगा ग्राम प्रधान को प्रधानमंत्री अटल आवास योजना के तहत मकान बनाने के लिए रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार विजिलेंस को टोल फ्री नम्बर-1064 में शिकायत मिली थी कि पर पीएमएवाई के घऱ दिलान के एवज में ग्राम प्रधान रिश्वत की मांग कर रही है। जिस पर एक्शन लेते हुए विजिलेंस की टीम किच्छा पहुंची और ग्राम प्रधान पूजा वर्मा पत्नी नितिन कुमार, निवासी ग्राम भंगा, थाना पुलभट्टा जनपद ऊधमसिंहनगर को अपने आवास पर 10,000 /- रूपये (दस हजार रूपये) की रिश्वत लेते हुये गिरफ्तार किया है।

बताया जा रहा है कि शिकायतकर्ता ने कहा था कि ग्राम प्रधान पूजा वर्मा उनके गांव की एक महिला से प्रधानमंत्री अटल आवास योजना के अन्तर्गत मकान के लिए धनराशि स्वीकृत करवाने की एवज में 20 हजार रुपये का रिश्वत मांग रही है। शिकायतकर्ता ने विजिलेंस कार्यालय में भी प्रार्थना-पत्र दिया। जांच में शिकायत सही पाई गई। इसके बाद निरीक्षक ललिता पांडे के नेतृत्व में ट्रैप टीम का गठन किया गया। जिसके बाद आरोपी प्रधान को रिश्वत लेते उसके आवास से गिरफ्तार कर लिया गया है।