उत्तराखंड में इस दिन होगी कैबिनेट बैठक, आबकारी नीति सहित ये प्रस्ताव हो सकते है पेश…

Uttarakhand News: उत्तराखंड में जल्द ही कैबिनेट बैठक होने वाली है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में कई बड़े फैसले हो सकते है। ये बैठक आगामी 23 जनवरी को होने वाली है। बैठक में आबकारी नीति के प्रस्ताव सहित कई अहम प्रस्ताव आ सकते है। साथ ही कई बड़े फैसले लिए जा सकते है। जिसके तैयारियां शुरू हो चुकी है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार धामी सरकार की 23 जनवरी को सचिवालय में कैबिनेट बैठक हो सकती है। बताया जा रहा है कि ये बैठक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में होने जा रही है। बैठक में नई आबकारी नीति और सरकारी नौकरी में चार प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण के प्रस्ताव सहित कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव पेश किए जा सकते है। शासन ने नई आबकारी नीति का प्रस्ताव तैयार कर दिया है।

बताया जा रहा है कि राज्य सरकार आबकारी नीति में कुछ ऐसे प्रावधान करने जा रही है, जिससे राजस्व में और अधिक बढ़ोतरी हो। माना जा रहा है कि इसके तहत सरकार यह प्रावधान कर सकती है कि यदि कोई होटल स्थापित करता है तो उसमें बार की अनुमति देने की प्रक्रिया को आसान बनाया जा सकता है या उसमें कुछ छूट दी जा सकती है।

वहीं बताया जा रहा है कि प्रदेश में खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी में चार प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण को कार्मिक और वित्त विभाग की मंजूरी मिल गई है। कैबिनेट बैठक में इसका प्रस्ताव आ सकता है। इसे एक्ट के रूप में लाने के लिए विधान सभा सत्र में इसके लिए विधेयक लाया जाएगा।