देहरादून से सीधे पिथौरागढ़ के लिए हवाई सेवा शुरू, सीएम धामी ने किया शुभारंभ…

उत्तराखंड में अब सफर आसान होने वाला है। बताया जा रहा है कि आज से देहरादून जौलीग्रांट एयरपोर्ट से नैनीसैनी हवाई अड्डा पिथौरागढ़ के लिए हवाई सेवा शुरू हो गई है। जिससे अब 15 घंटे का सफर महज एक घंटे में पूरा हो सकेगा। हवाई सेवा शुरू होने से सीमांत जिले पिथौरागढ़ के विकास को नया आयाम मिलेगा। साथ ही यहां पर्यटन और रोजगार की संभावनाएं भी बढ़ेंगी।

मिली जानकारी के अनुसार देहरादून-पिथौरागढ़ हवाई सेवा के शुभारम्भ के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में सीएम धामी ने प्रतिभाग किया। जिसके साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जौली ग्रांट एयरपोर्ट से पिथौरागढ़ के लिए उड़ान भरी। सोमवार, मंगलवार और शुक्रवार को नैनी सैनी एयरपोर्ट से जहाज उड़ेंगे। पिथौरागढ़ से देहरादून और पिथौरागढ़ से पंतनगर तक सेवा शुरू की गई है। इस दौरान भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश मंत्री हिमांशु चमोली के साथ तमाम लोग रहे मौजूद।

बताया जा रहा हैकि ये हवाई सेवा उड़ान रीजनल कनेक्टिविटी योजना के तहत शुरू की गई है। इसका संचालन फ्लाई बिग कंपनी कर रही है। नैनी सैनी एयरपोर्ट से हफ्ते में तीन दिन विमान उड़ेंगे। 2 फरवरी से नियमित उड़ान शुरू हो जाएंगी। 31 जनवरी से ऑनलाइन टिकट बुक करा सकेंगे. बताया जा रहा है कि इसका किराया 2 हजार के लगभग होगा। इससे पहले भी पिथौरागढ़ के लिए शुरू हुई थी हवाई सेवा लेकिन कुछ गड़बड़ियों के चलते बंद हो गई थी।

डीजीसीए की गाइडलाइन के मुताबिक फ्लाई बिग कंपनी की पिथौरागढ़ में नियमित हवाई शुरू करने के लिए ट्रायल लैंडिंग के बाद यहां ट्रेनिंग फ्लाइट चल रही है। ट्रेनिंग फ्लाइट तीन बार चलाई जानी थी। शनिवार को कंपनी की दो बार नैनी-सैनी एयरपोर्ट पर ट्रेनिंग फ्लाइट चली। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी पिथौरागढ़ से 31 जनवरी तक नियमित हवाई सेवा शुरू करने की बात कही थी।