टिहरी के घनसाली का युवक देहरादून से लापता, एक माह से नहीं मिल रहा कोई सुराग…

TEHRI NEWS: टिहरी के घनसाली का युवक देहरादून से लापता हो गया है। बताया जा रहा है कि युवक देहरादून में नौकरी करता था, लेकिन बीते एक माह से उसका कुछ पता नहीं चल पा रहा है। पुलिस मामले की तलाश में जुटी है तो वहीं जवान बेटे की कोई खबर न मिलने से बुजुर्ग मां का बुरा हाल है। भाई अपने भाई की तलाश में जुटा है। तो वहीं टिहरी खासपट्टी से भी एक युवक 14 दिसंबर से लापता है। दोनों मामलों में पूर्व विधायक घनसाली भीम लाल आर्य ने सीएम से कार्यवाही करने की अपील की है।

मिली जानकारी के अनुसार भिलंगना ब्लॉक की पट्टी ग्यारह गांव हिंदाव के दोनी वल्ली गांव निवासी अरुण रावत (19) पुत्र स्व. विशन सिंह रावत देहरादून के रायपुर में एक कैफे में नौकरी करता था। बीते एक माह से अरुण का कुछ पता नहीं लग पा रहा है। बताया जा रहा है कि बीते 16 नवंबर की शाम से युवक का मोबाइल फोन लगातार बंद आ रहा है। काफी खोजबीन के बाद भी अरुण का कोई पता न चलने पर उनके भाई जितेंद्र सिंह ने 17 दिसंबर को रायपुर थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई है।

पुलिस को दी तहरीर में जितेंद्र सिंह ने बताया कि बीते 16 नवंबर की शाम को अरुण की बात उनकी मां कातकी देवी से हुई थी। फोन पर अरुण ने अपने पिता के श्राद्ध में 2 दिसम्बर तक घर पहुंचने की बात कही थी। लेकिन उसके बाद जब उससे संपर्क किया गया तो उसका फोन लगातार बंद आ रहा था। कई दिन बीत जाने के बाद भी जब अरुण का कोई फोन नहीं आया तो उसके भाई संजय ने रायपुर स्थित कैफे में संपर्क किया, लेकिन वह भी कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाये। लापता युवक तीन भाई हैं और उनके पिता की बीते साल मृत्यु को हो चुकी है।

दूसरी ओर राजेन्द्र कुमार (28 वर्षीय) पुत्र राम दास, निवासी ग्राम-पुनाणू पट्टी – खासपट्टी, पोस्ट- अंजनीसैंण, तहसील जाखणीधार थाना- हिन्डोलाखाल जिला- टिहरी गढ़‌वाल दिनांक- 14/12/2023 से लापता है, जिसकी गुमशुदगी की प्रथम सूचना रिपोर्ट थाना- हिन्डोलाबाल में राजेन्द्र के पिता द्वारा वर्त करवायी गई है। किन्तु आज तिथि तक निर्णायक कार्यवाही नही हुई है। बेटे की खबर न मिलने से परिजनों का रोरोकर बुरा हाल है।  राजेन्द्र की तलाश में वह दर-दर भटक रहे हैं, लेकिन कोई सुध लेने वाला नही है। ऐसे में पूर्व विधायक घनसाली भीम लाल आर्य ने दोनों मामलों में सीएम को पत्र लिख अविलम्ब संज्ञान लेते हुए सम्बन्धितों को तत्काल निर्णायक व्यार्यवाही हेतु निर्देशित करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि मामले में रिपोर्ट दर्ज कराई जा चुकी है।