विभिन्न समस्याओं को लेकर जिला प्रशासन के खिलाफ धरने में बैठे ग्रामसभा फेडी के ग्रामीण

  • चिन्यालीसौड़, रिपोर्ट- प्रवेश नौटियाल

 

विकासखंड चिन्यालीसौड़ के ग्रामसभा फेडी में आज शनिवार को स्थानीय ग्रामीण विभिन्न मांगों को लेकर जिला प्रशासन के खिलाफ धरने में बैठ गए।

धरने को समर्थन देने पहुंचे मथोली वार्ड के जिला पंचायत सदस्य प्रदीप कैंतुरा ने बताया कि जिला प्रशासन लगातार ग्रामीणों की पीने के पानी को उपलब्ध करवाने और जंगल जाने वाले क्षतिग्रस्त रास्तों की मरम्मत करवाने जैसी मूलभूत मांगों को नजरंदाज कर रहा है, जिससे आहत होकर ग्रामीणों को धरने पर बैठने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

प्रदीप कैंतुरा ने कहा कि पूर्व में बीसीसी बैठक में बैठक स्थल के बाहर ग्रामीणों द्वारा जब धरना दिया गया तो जिलाधिकारी द्वारा उनकी मांगों पर एसडीएम डुंडा व संबंधित विभाग के अधिशाषी अभियंता को संयुक्त निरीक्षण कर समस्या का निदान करने को कहा गया था, लेकिन 2 माह से भी ऊपर होने के बाद कोई भी अधिकारी ग्रामीणों की सुध लेने नहीं पहुंचा, जबकि दो बार जिलाधिकारी को मिलने शिष्टमंडल जिला मुख्यालय भी गया, लेकिन वहां भी उन्हें सिर्फ आश्वासन मिला। जिससे आहत होकर आज शनिवार से फेड़ी में ग्रामवासी धरना देने हेतु बाध्य हो गए।

 प्रदीप कैंतुरा ने कहा यदि जिला प्रशासन अब भी नही जागता है तो वह मजबूरन स्वयं कोई बड़ा कदम उठाएंगे, जिसके लिए जिला प्रशासन पूर्ण रूप से जिम्मेदार होगा।

धरने में प्रधान फेडी मनोज कुमार,सामाजिक कार्यकर्ता सुरेश, पूर्व प्रमुख प्रेम सिंह रावत, बिजेंद्र रावत, दिनेश लाल, चैतूलाल आदि उपस्थित रहे।