उत्तरकाशी : विधायक ने किया संस्कृत ज्ञान प्रतियेागिता का शुभारंभ

  • उत्तरकाशी

संस्कृृत अकादमी हरिद्वार के सौजन्य से राजकीय इन्टर कालेज नेताला में आयोजित खण्ड स्तरीय संस्कृत ज्ञान प्रतियोगिता का शुभारम्भ बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित होकर गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत ने किया।

इस मौके पर विधायक ने कहा कि संस्कृृत देव भाषा है यही कारण है कि वैदिक काल में ऋषि मुनियों ने वेद ग्रंथों के निर्माण में इसका प्रयोग किया।

रावत ने कहा कि छात्र-छात्राओं को संस्कृत भाषा  के प्रति भी विशेष ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने इस अवसर पर बच्चों को स्वच्छ भारत मिषन एवं डिजिटल इंडिया की जानकारी भी दी।

विधायक ने कहा कि बच्चों को पढ़ाई पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। बच्चो को पढ़ लिखकर ही अपने माता पिता के साथ ही राज्य व जनपद का नाम रोषन करना चाहिए। कार्यक्रम में विधायक ने बच्चें से मुलाकात कर उनसे सीधा संवाद भी किया।

इस अवसर पर विधायक  रावत ने स्कूल के कक्षा कक्षों के सुधारीकरण के लिए 1.50 लाख तथा षौचालय सुधारीकरण के लिए 50 हजार रूपये विधायक निधि से देने की घोषणा भी की। प्रतियोगिता में विकास खण्ड भटवाड़ी के विभिन्न विद्यालय से बड़ी संख्या में छात्र-छात्रओं ने प्रतिभाग किया।

इस अवसर पर भाजपा मीडिया प्रभारी विजयपाल सिंह मखलोगा, खण्ड शिक्षा अधिकारी चमनलाल षाह, पीटीए अध्यक्ष तथा विद्यालय के प्रधानाचार्य, अध्यापक व कर्मचारी उपस्थित रहे।

  • GROUND 0