पत्रकार वार्ता में भाजपा नेता पवन नौटियाल ने कहा पीजी कालेज की समस्याओं के निस्तारण के लिए विवि पर बनाएंगे दबाव

  • उत्तरकाशी, रिपोर्ट – प्रवेश नौटियाल

भाजपा नेता और पूर्व जिला पंचायत सदस्य पवन नौटियाल ने शनिवार को हुई पत्रकार वार्ता में कहा कि पीजी कालेज उत्तरकाशी में चित्रकला विषय में छात्रों का प्रवेश न ले पाना दुर्भाग्यपूर्ण है। इस संबंध में श्रीदेव सुमन विवि पर दबाव बनाया जाएगा। नौटियाल ने कहा कि श्रीदेव सुमन विवि चाहे तो छात्र हित में निर्णय ले सकता है। पत्रकार वार्ता में नौटियाल ने गंगोत्री सीट से पार्टी के सिंबल से दावेदारी करने की बात भी की।

पत्रकार वार्ता में पवन नौटियाल ने बताया कि पीजी कालेज उत्तरकाशी में छात्र ‌चित्रकला विषय होने के बावजूद भी प्रवेश नहीं ले पा रहे हैं। क्योंकि पूरे जनपद में इंटरमीडिएट स्तर पर चित्रकला विषय नहीं है। श्रीदेव सुमन विवि के एक्ट के अनुसार स्नातक स्तर पर चित्रकला विषय में वही छात्र प्रवेश ले सकता है। जिसने इंटरमीडिएट स्तर पर चित्रकला पढ़ी ‌हो। शनिवार को पत्रकारों से वार्ता के दौरान पूर्व जिला पंचायत सदस्य पवन नौटियाल ने कहा कि पीजी कालेज में चित्रकला विषय होने के बावजूद भी प्रवेश न ले पाना दुर्भाग्यपूर्ण है। श्रीदेव सुमन विवि चाहे तो अपने एक्ट में संसोधन कर छात्र हित में निर्णय ले सकता है। नौटियाल ने कहा कि जल्द ही इस संबंध में श्रीदेव सुुमन विवि के अधिकारियों से वार्ता की जाएगी। विवि ने जल्द छात्र हित में निर्णय नहीं लिया तो उग्र आंदोलन भी किया जाएगा। नौटियाल ने कहा कि इसके अलावा पीजी कालेज उत्तरकाशी में संगीत कक्षाओं के संचालन के लिए भी संर्घष किया जाएगा। पत्रकार वार्ता में पवन नौटियाल ने गंगोत्री सीट से दावेदारी भी पेश की।
पत्रकार वार्ता में ब्लाक प्रमुख डुंडा शैलेंद्र कोहली,भाजपा जिला मंत्री प्रताप राणा, दीपक नौटियाल, सूरी राणा, दिनेश भट्ट, चंद्र मोहन उनियाल, रुकमन शाह आदि मौजूद थे।