यमुनोत्री जिले की मांग को लेकर चल रहे धरने को पूर्व राज्यमंत्री रामसुंदर नौटियाल ने दिया समर्थन –

  • बड़कोट(उत्तरकाशी), रिपोर्ट – प्रवेश नौटियाल

पृथक यमुनोत्री जिले की मांग को लेकर बड़कोट तहसील में विगत दिनों से धरना लगातार जारी है, पृथक जनपद की मांग, धरना और भूख हड़ताल को समर्थन देने पूर्व जिला अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी उत्तरकाशी और पूर्व राज्यमंत्री रामसुंदर नौटियाल यमुना घाटी के बड़कोट तहसील में भूख हड़ताल स्थल पर पहुंचे। जहां यमुनोत्री पृथक जनपद संघर्ष समिति के सदस्यों ने पूर्व राज्यमंत्री रामसुंदर नौटियाल का माल्यार्पण कर स्वागत किया, साथ ही रामसुंदर नौटियाल ने भूख हड़ताल और धरना पर बैठे समिति की सदस्यों का माल्यार्पण कर पृथक जनपद की मांग को जायज ठहराते हुए अपना समर्थन दिया।

पूर्व राज्यमंत्री रामसुंदर नौटियाल ने अपने संबोधन में कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार यमुनोत्री को पृथक जिला बनाने के पक्ष में है तथा इस मुद्दे को स्वयं के स्तर से प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समक्ष रखेंगे। साथ ही रामसुंदर नौटियाल ने स्थानीय जनता और आंदोलनकारियों को 2022 विधानसभा चुनाव में पार्टी के उम्मीदवार के रूप में अपनी दावेदारी के फैसले से अवगत करवाया। संघर्ष समिति के सदस्यों और स्थानीय जनता ने रामसुंदर नौटियाल जी की उम्मीदवारी को लेकर हर्ष व्यक्त करते हुए आगामी चुनाव में पूर्ण समर्थन देने का वायदा किया, जिस पर पूर्व राज्यमंत्री ने स्थानीय लोगों का धन्यवाद भी ज्ञापित किया।

इस अवसर पर पृथक जनपद संघर्ष समिति के अध्यक्ष अबल चंद कुमाई, संयोजक महिपाल असवाल, जनपदीय अध्यक्ष भरत सिंह चौहान, पत्रकार विजेंद्र सिंह रावत, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य जगत सिंह चौहान, विजेंद्र पंवार, किशन सिंह राणा, सत्य प्रसाद नौटियाल, विकास मैठाणी, मोहन प्रसाद डोभाल, नरेश राणा, अमित असवाल, सहित अनेक लोग मौजूद रहे।