उत्तराखंडः छात्रा ने प्रोफेसर पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप, मुकदमा दर्ज…

Uttarakhand News: गुरु और शिष्य का रिश्ता हमेशा पाक और पवित्र माना जाता है लेकिन यह पवित्र रिश्ता तार-तार करने की खबर बागेश्वर से आ रही है। यहां राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय बागेश्वर (Govt PG College Bageshwar) में बीए सेकेंड सेमेस्टर की एक छात्रा ने प्रोफेसर पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। जिससे आक्रोशित छात्रों ने कॉलेज परिसर में जोरदार हंगामा किया। जिसके बाद मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच समीति का भी गठन किया है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार कुमाऊं केसरी पंडित बद्रीदत्त पांडे राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय बागेश्वर (Kumaon Kesari Pt Badridutt Pandey Govt PG College Bageshwar) में शर्मसार करता मामला सामने आया है। यहां एक बीए की छात्रा ने एक प्रोफेसर पर छेड़खानी का आरोप लगाया है। छात्रा का आरोप है कि प्रोफेसर ने असाइनमेंट जमा करने के दौरान उसके साथ छेड़खानी की। छेड़खानी की शिकायत छात्रा ने कॉलेज प्रशासन (Student alleged molestation on Professor) से भी की, लेकिन तीन दिन बीत जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई।

बताया जा रहा है कि सुनवाई न होने पर छात्रों इस मामले में असिस्टेंट प्रोफेसर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी किया। इस दौरान छात्रों ने प्रोफेसर को सस्पेंड करने की मांग की। वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस भी कॉलेज में पहुंची और छात्रों को समझाया। पुलिस ने प्रोफेसर के खिलाफमुकदमा दर्ज किया है। वहीं, विभाग ने इस मामले में जांच समीति का भी गठन किया है। इसके अलावा जांच पूरी होने तक आरोपी असिस्टेंट प्रोफेसर को द्वाराहाट अटैच कर दिया है। लेकिन छात्रों की मांग है कि असिस्टेंट प्रोफेसर निष्कासित किया जाए।