टिहरी में हुई ये शादी सु्र्खियां में छाई, बर्फबारी के बीच घराती-बरातियों का डांस बना चर्चा का विषय…

उत्तराखंड की वादियां हमेशा से सभी को अपनी और आकर्षित करती रहती हैं। पीएम मोदी भी उत्तराखंड को वैडिंग डेस्टिनेशन के रूप में बढ़ावा देने की अपील कर चुके हैं। इस बीच टिहरी का घनसाली सुर्खियों में है। जिसकी वजह यहां घनसाली में आई एक बारात है। जी हां बताया जा रहा है कि यहां टिहरी घनसाली के गंगी गांव में आई बारात में बर्फबारी के बीच घराती-बरातियों का डांस है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश के पहाड़ी क्षेत्रों में जहां ठंड बढ़ गई है। वहीं बर्फबारी भी हो रही है। इस बीच शादियों का सीजन भी है। ऐसे में बर्फबारी के बीच शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ये वीडियो टिहरी के सीमांत गांव गंगी  का बताया जा रहा है। वीडियो में जोरदार बर्फबारी के बीच गांव में शादी समारोह का आयोजन हुआ।  जिसमें ग्रामीण बर्फबारी के बीच शादी समारोह में डांस करते हुए ठंड का आनंद ले रहे हैं ।वहीं स्कूली बच्चे भी बर्फ में मस्ती करते दिख रहे हैं। उत्तराखंडी लोकगीत पर बर्फबारी में बारातियों और घरातियों का नृत्य लोगों को बहुत पसंद आ रहा है। रुई की तरह आसमान से गिरती बर्फ की फाहें और उसके नीचे उत्तराखंडी लोकगीत में नाचते लोग ये दृश्य जो भी देख रहा है, उसका मन भी वहां जाने को कर रहा है।

गौरतलब है कि उत्तराखंड के पहाड़, यहां के झरने, यहां की नदियां इतनी खूबसूरत हैं कि एक बार जो यहां पर आ जाए उसका शायद यहां से जाने का मन नहीं करता। साल के 12 महीने यह पहाड़ जितनी खूबसूरत लगते हैं। उससे बहुत ज्यादा खूबसूरत बर्फबारी के दौरान दिखाई देते हैं। उत्तराखंड में यह तेजी से स्नो वेडिंग का कल्चर बढ़ रहा है, जिससे ना केवल उत्तराखंड को एक नई पहचान मिल रही है, बल्कि यहां पर व्यवसाय करने वाले लोगों को भी यह कुछ अलग लग रहा है। राज्य सरकार भी इसको बढ़-चढ़कर प्रमोट करने में लगी हुई है।