देहरादून: स्पाइस जेट की सभी उड़ानों पर अनिश्चिकाल के लिए ब्रेक, देखें विंटर शैड्यूल…

देहरादून। देहरादून एयरपोर्ट पर विमानन कंपनी स्पाइस जेट की सभी उड़ानों पर अनिश्चिकाल के लिए ब्रेक लग गया है। बीते 29 अक्टूबर से स्पाइसजेट की कोई भी फ्लाइट देहरादून एयरपोर्ट पर लैंड नहीं हो रही है। जिस कारण स्पाइस जेट से यात्रा करने वाले हवाई यात्रियों को इसका लाभ नही मिल पा रहा है।

बीते अक्टूबर से देहरादून एयरपोर्ट के लिए सभी उड़ाने अनिश्चिकाल के लिए बंद कर दी गई हैं। हालांकि एयरपोर्ट अथॉरिटी ने इसका कोई ठोस कारण नहीं बताया है। लेकिन देहरादून एयरपोर्ट पर 29 अक्टूबर से स्पाइस जेट की कोई भी फ्लाइट नहीं आ रही है। देहरादून एयरपोर्ट पर विंटर शेड्यूल में 34 के लगभग फ्लाइट दिखाई गई हैं। जिसमें से स्पाइसजेट की लगभग सभी फ्लाइट है बंद हो चुकी हैं। और दूसरी कंपनियों ने भी अपनी फ्लाइटों में कमी की है। जिससे देहरादून एयरपोर्ट पर फ्लाइटो की संख्या में कमी आई है।

पहले भी हुई है फ्लाइट बंद

डोईवाला। देहरादून एयरपोर्ट पेट इससे पहले भी कई कंपनियों की फ्लाइट बंद हो चुकी है। 2007 में जब देहरादून एयरपोर्ट का विस्तारीकरण किया गया था तो किंगफिशर ने सबसे पहले देहरादून-दिल्ली के बीच में अपनी फ्लाइट शुरू की थी। लेकिन किंगफिशर के दिवालिया होने के बाद उसकी सभी फ्लाइट तब से बंद हैं।
उसके कुछ वर्षों बाद जेट एयरवेज भी वित्तीय संकट से जुखते5 हुए बंद हो गई थी। और अब स्पाइस जेट का भी बुरा हाल है। एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर मिश्रा ने कहा कि स्पाइसजेट की देहरादून एयरपोर्ट पर सभी फ्लाइट अनिश्चितकाल के लिए बंद हो गई हैं। जिससे एयरपोर्ट पर उड़ानों की संख्या में कमी आई है।

फ्लाइट शेड्यूल में है स्पाइस जेट

डोईवाला। देहरादून एयरपोर्ट पर भले ही कंपनी की सभी फ्लाइट बंद हो चुकी हो लेकिन अभी भी स्पाइस जेट की फ्लाइट शेड्यूल में दिखाई जा रही है। कंपनी ने इसका कोई ठोस कारण नहीं बताया है। लेकिन ऐसी संभावनाएं हैं कि वित्तीय संकट के कारण स्पाइसजेट ने देहरादून एयरपोर्ट के लिए अपनी सभी उड़ाने बंद कर दी हैं।

ये थी स्पाइस जेट की उड़ाने

डोईवाला। स्पाइसजेट कंपनी की देहरादून एयरपोर्ट पर अहमदाबाद, दिल्ली, वाराणसी और जयपुर से प्रतिदिन पांच फ्लाइट आवाजाही करती थी। जिसके बाद उसकी फ़्लाइट की संख्या में कमी आई और कुल 2 उड़ानें ही देहरादून एयरपोर्ट पर लैंड हो रही थी लेकिन अब वो दो उड़ाने भी बंद हो चुकी हैं।