पूर्व राज्य मंत्री रामसुंदर नौटियाल ने की मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात –

  • देहरादून, रिपोर्ट – प्रवेश नौटियाल

आज गुरुवार दोपहर को पूर्व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री उत्तराखंड सरकार और पूर्व जिला अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी उत्तरकाशी रामसुंदर नौटियाल जी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जी से मुलाकात की।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से हुई मुलाकात में उन्होंने विकासखंड चिन्यालीसौड़ के जोगथ मोटर मार्ग पर हडियाड़ी के समीप टिहरी झील के कारण लगातार हो रहे भूस्खलन और शासन प्रशासन द्वारा ट्रीटमेंट कार्य को पूरा करवाने की बात की। उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से मुख्यमंत्री को अवगत करवाते हुए बताया कि टिहरी झील का जलस्तर बढ़ने के कारण स्थानीय लोगों को आवाजाही में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है, स्थानीय लोगों की लंबे समय से की जा रही मांग पर लोक निर्माण विभाग उत्तरकाशी की ओर से राज्य योजना के अंतर्गत गैलाडी से अनोल तक मोटर मार्ग को मिलने हेतु वैकल्पिक मार्ग का निर्माण स्टेज 1 पहाड़ कटान एवम मक डिस्पोजल का आगणन शासन को बीते अक्टूबर माह में प्रेषित किया गया है जिसकी वित्तीय स्वीकृति नहीं हो पाई है। पूर्व राज्यमंत्री रामसुंदर नौटियाल ने निर्माण कार्य आरंभ करने के लिए वित्तीय स्वीकृति प्रदान करने मांग मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की।

पूर्व राज्यमंत्री रामसुंदर नौटियाल जी ने ज्ञापन के माध्यम से सीएम को अवगत करवाया कि गैलाड़ी से अनोल तक तीन किमी लंबे और लगभग 91.40 लाख की लागत से निर्मित इस मोटर मार्ग के निर्माण के बाद दिचली गमरी क्षेत्र की बड़ी आबादी को झील के जल स्तर बढ़ने से हडियाड़ी में होने वाले भू धंसाव के चलते आवाजाही नही रोकनी पड़ेगी और क्षेत्र के डेढ़ दर्जन गांवों के हजारों लोगों की आवाजाही सुरक्षित हो सकेगी। जिस पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उचित कार्यवाही का आश्वाशन दिया है।