टिहरी में श्री गुरू कैलापीर बग्वाल बलराज मेले की तैयारियां तेज, कल बंद रहेंगे ये स्कूल…

टिहरी से बड़ी खबर आ रही है। यहां भिलंगना ब्लॉक के बूढ़ाकेदार में श्री गुरू कैलापीर बग्वाल बलराज मेले को देखते हुए शासन ने बड़ा फैसला लिया है। बताया जा रहा है कि जिले की दो तहसील घनसाली और बालगंगा में 13 दिसंबर को अवकाश रहेगा। जिसके आदेश जारी कर दिए गए है।

जारी आदेश में लिखा है कि विधानसभा क्षेत्र घनसाली, टिहरी गढ़वाल के दिनांक 06/12/2023 जो कि श्री गुरु केलापीर देवता बग्वाल बलराज मेला 2023 विषयक है। अपर जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल के पत्र संख्या 325/XV11-03(2017-2018) दिनांक नई टिहरी एवं जिला कार्यालय से दूरभाष के माध्यम से प्राप्त निर्देशों के क्रम में श्री गुरु कलापीर बग्वाल बलराज मेला आयोजन के उपलक्ष में आप केवल मेला क्षेत्रान्तर्गत में दिनांक 13 दिसम्बर 2023 को सभी शासकीय एवं अशासकीय शिक्षण संस्थाओं में स्थानीय अवकाश किए जाने के सबंध में अपने स्तर से निर्देश जारी करना सुनिश्चित करें।

बता दें कि इस पर्वतीय पर्व पर आस्था के प्रतीक आराध्या देव गुरु कैलापीर देवता का बलराज मेला 13-14-15 दिसंबर को मनाया जाएगा। इष्ट देव गुरु कैलापीर देवता की राजकीय बग्वाल बलराज मेला महोत्सव पौराणिक तीर्थ धाम बूढ़ाकेदार में को बड़े धूमधाम से मनाया जाएगा। इस मौके पर थाती-कठुड़ पट्टी के सैकड़ों लोग गुरू कैलापीर देवता के निशान के साथ पुंडारा के खेतों में सात चक्कर दौड़ लगाकर क्षेत्र और परिवार की खुशहाली के लिए मन्नतें मांगते है।