उत्तरकाशी : जोशियाड़ा झील में छात्र करेंगे कयाकिंग एवं सलालम का प्रशिक्षण

  • उत्तरकाशी

जिलाधिकारी डा0 आशीष चौहान के निर्देषन पर जोशियाड़ा झील में प्रभारी अधिकारी कलेक्ट्रेट अनुराग आर्य एवं उपजिलाधिकारी देवेन्द्र सिह नेगी ने राजकीय महा विद्यालय उत्तरकाशी के 15 छात्रों की साप्ताहिक कयाकिंग एवं सलालम प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

जिलाधिकारी डा0 चौहान ने जोशियाड़ा झील में जलक्रीडा प्रशिक्षण एवं बोटिंग आदि को विकसित कर स्थानीय युवाओं को विविध तरह के जलक्रीडा के क्षेत्र में प्रशिक्षण देकर उन्हें खिलाडी, रोजगार एवं स्वरोजगार आदि क्षेत्र में आत्म निर्भर बनाने हेतु जनपद में नवीन पहल स्थापित की। जिसके तहत उन्होने माघ मेले के दौरान झील में जलक्रीडा आदि गतिविधि का संचालन, राश्ट्रीय स्तर के प्रतियोगिताऐं आयोजित करना, तथा उपला टकनौर के 40 युवाओं को प्रशिक्षण भी दिलाई।  वहीं आज जिलाधिकारी के इस अथक प्रयास से राजकीय महा विद्यालय उत्तरकाशी के बीएड संकाय के 15 छात्रों को जिला पर्यटन विभाग की ओर से एक सप्ताह के लिए जलक्रीडा से संबंधित कयाकिंग एवं सलालम की प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू कर दी है। सहायक प्रो0 के नैतृत्व में सभी 15 छात्र जलक्रीडा प्रषिक्षक अनुप पंवार के निर्देषन में एक सप्ताह की प्रशिक्षण लेगें।

इस अवसर पर सहायक प्रो0 पंकज पन्त, आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेन्द्र पटवाल, प्रषिक्षणार्थी अमरीष नौटियाल, सतीष, अजय, सतवीर, जगवीर, जसपाल, दीपक व अरविन्द आदि मौजूद थे।

इस दौरान झील के छोर में गन्दगी पाये जाने पर उपजिलाधिकरी देवेन्द्र सिह नेगी के नैतृत्व में उपस्थित सभी लोगों ने स्वच्छता अभियान चलाया। पानी से कूडे को एकत्र कर निस्तारण हेतु कूडे दान में डाला गया।