उत्त्तरकाशी : आम जनता के लिये खोल दिया गया जोशियाड़ा मोटर पुल, विधायक गोपाल रावत ने किया शुभारंभ

  • उत्त्तरकाशी

गुरूवार को गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत जी ने जोशियाड़ा पुल के मरम्मत कार्य के बाद आम जनता के लिए खोल दिया। विधायक गोपाल सिंह रावत जी के निर्देशों के बाद लोक निर्माण विभाग ने जोशियाड़ा पुल की मरम्मत के काम में तेजी लाते हुए इसे तय समय में पूरा किया था।


गुरूवार को जोशियाड़ा पहुंचकर गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत जी ने ज्ञानसू जोशियाड़ा मोटर पुल की मरम्मत का काम पूरा हो जाने के बाद इसे आम जनता के लिए खोल दिया। 53. 56 लाख रूपये की लागत से इस मोटर पुल की मरम्मत की गई थी। विधायक गोपाल सिंह रावत जी के अथक प्रयासों से नए जोशियाड़ा ज्ञानसू मोटर पुल के निर्माण की भी कार्यवाही भी शुरू हो चुकी है, 1758 लाख रूपये की लागत से इस पुल का निर्माण होगा जिसके लिए निविदा भी आमंत्रित कर दी गई है।
इस मौके पर विधायक गोपाल सिंह रावत जी ने कहा कि जोशियाड़ा मोटर पुल बेहद पुराना पुल है और इस पर सुरक्षित आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए इसकी मरम्मत की जा रही थी, लाॅक डाउन के कारण काम में कुछ देरी हुई लेकिन विभाग को तय समय में इसकी मरम्मत कार्य पूरा करने को निर्देशित किया गया था जिसके बाद आज यह पुल की मरम्मत का काम पूरा चुका है और अब जोशियाड़ा, विकास भवन समेत बाड़ागड्डी, गाजणा क्षेत्र के लोगों की आवाजाही सुगम हो सकेगी। विधायक जी ने कहा कि जोशियाड़ा ज्ञानसू के बीच 152 मीटर स्पान का डबल लैन पुल की निविदा आमंत्रित कर दी गई है, करीब साढ़े 17 करोड़ रूपये की लागत से यहां विशाल पुल बनेगा। इसके साथ ही 7 किमी जोशियाड़ा मार्ग में भी 1 करोड़ की लागत से मरम्मत का कार्य किया जाएगा।
विधायक जी ने इस मौके पर 150.78 लाख रूपये की लागत से 11 किमी जोशियाड़ा मोटर मार्ग की मरम्मत का कार्य पूरा होने पर इसका उद्घाटन किया।
इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश चैहान, महामंत्री हरीश डंगवाल, पूर्व नगर अध्यक्ष जयवीर चैहान, निदेशक सहाकारी संघ विजय संतरी, नगर पालिका पूर्व अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चैहान समेत विभागीय अधिकारी व भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।