अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर मथोली गांव में आयोजित किए गए रंगारंग कार्यक्रम, महिलाओं को किया गया सम्मानित

  • चिन्यालीसौड़, रिपोर्ट – प्रवेश नौटियाल

 

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर चिन्यालीसौड़ प्रखंड के मथोली गांव में कई रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किए गए।इस मौके पर दि वीमेन विलेज और बकरी छाप द्वारा कई महिलाओं का सम्मान भी किया गया। कार्यक्रम में घसियारी महोत्सव की विजेताओं को सम्मानित किया गया।

 6 मार्च को गाँव में स्थानीय महिलाओं द्वारा घास काटने की प्रतियोगिता की गई। इस प्रतियोगिता में 8 महिलाओं की 5 टीमें बनाई गई थी।आज सभी टीमों को सम्मानित किया गया।

विजेता टीम ने सबसे ज्यादा 42 किलो घास 15 मिनट में काटा, जबकि द्वितीय स्थान पर रहने वाली टीम ने 35 किलो घास काटा।

प्रथम स्थान पर रही विजेता टीम की लीडर अनिला पंवार ने कहा कि उन्हें सम्मानित होकर काफी अच्छा लग रहा है। गॉंव में पहले इस तरह के आयोजन हुआ करते थे लेकिन धीरे धीरे खत्म होते जा रहे थे।

द्वितीय स्थान पर रही टीम की लीडर विनिता चौहन ने कहा कि 15 मिनट में उनकी टीम ने 34 किलो घास काटा। उन्होंने काफी मेहनत की थी अगली बार वो नंबर एक पर रहने की पूरी कोशिश करेगी।

इस अवसर पर द वूमेन विलेज संस्था द्वारा थाती गाँव की ग्राम प्रधान तनुजा चौहान और खच्चर चलाने वाली महिला सुनीता देवी का सम्मान किया गया। सुनीता देवी के पति का निधन 11 साल पहले हो गया था। सुनीता देवी ने सम्मान मिलने पर काफी खुशी जताई।

सामाजिक कार्यकत्री रमा देवी और मथोली गाँव की पूर्व प्रधान प्यारदेई को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन सविता कंसवाल ने किया।

कर्तव्य संस्था के महिला दिवस पर मिस उत्तरकाशी और मिस्टर उत्तरकाशी का आयोजन किया साथ ही महिलाओ ने कैटवॉक कर सभी का दिल जीत लिया।

कार्यक्रम में जिला पंचायत सदस्य मथोली प्रदीप कैंतुरा, मुकेश चौहान, प्रदीप पंवार,निधि,देवाशीष और अमृत वीर सिंह मौजूद रहे।