उत्तराखंड की सियासत में केजरीवाल की घोषणा से मचा घमासान, गोदियाल ने साधा निशाना

देहरादून: उत्तराखंड में सियासी हलचल के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हरिद्वार में रोड शो कर अन्य पार्टियों की टेंशन बढ़ा गए है। केजरावाल ने शक्ति प्रदर्शन कर प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर उत्तराखंड के लोगों को दिल्ली की तर्ज फ्री तीर्थ यात्रा कराने की घोषणा की। अरविंद केजरीवाल की इस घोषणा पर कांग्रेस और दूसरे दल निशाना साध रहे हैं। अब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने प्रतिक्रिया दी है। गणेश गोदियाल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल, हरीश रावत के शासन में ‘मेरे बुजुर्ग मेरे तीर्थ’ चलाई गई योजना की नकल कर रहे हैं।

आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड में आकर एक बार फिर से सियासी सरगर्मी बढ़ा दी है। अबकी बार उन्होंने उत्तराखंड में सरकार बनते ही दिल्ली की तर्ज पर यहां के लोगों को अयोध्या के दर्शन और तीर्थ यात्रा फ्री कराए जाने की घोषणा की है। ऐसे में गोदियाल ने केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि जब हरीश रावत मुख्यमंत्री थे तब उन्होंने ‘मेरे बुजुर्ग मेरे तीर्थ’ योजना की शुरुआत की थी, लेकिन दुर्भाग्य से भाजपा सरकार ने इस योजना को बंद कर दिया। अब अरविंद केजरीवाल इस योजना का दूसरा रूप देकर प्रयाग, रामेश्वरम, बदरीनाथ की यात्रा कराने की बात कर रहे हैं। गणेश गोदियाल ने कहा केजरीवाल पहले दिल्ली के लोगों की यात्रा पूरी कर दें, यहां की उसके बाद सोचें।

वहीं, समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सत्यनारायण सचान ने भी इस मामले को लेकर केजरीवाल पर हमला किया है। उन्होंने कहा समाजवादी पार्टी बड़ी पार्टी है. इस पार्टी ने 22 करोड़ की जनसंख्या वाले सूबे में कई बार सत्ता संभाली, जबकि केजरीवाल एक छोटी म्युनिसिपॉलिटी के मुख्यमंत्री हैं। ऐसे में उनकी बात पर कमेंट करना अपने आप को निचले स्तर पर लाना है। इसलिए समाजवादी पार्टी के लिए केजरीवाल इनरिलेवेंट हैं।