उत्त्तरकाशी : तिहार गांव में सेलकू मेले में पहुंचे गंगोत्री विधायक गोपाल रावत

  • उत्त्तरकाशी

रविवार को गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत जी टकनौर क्षेत्र के तिहार गांव पहुंचकर गांव में आयोजित पारंपरिक सेलकू में शामिल हुए। गांव के इष्ट देव समेश्वर की पूजा अर्चना कर गंगोत्री विधायक जी ने गांव की समृद्धि व खुशहाली के लिए प्रार्थना की।
सेकूल पर्व में शामिल होने के तिहार पहुंचे गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत जी का ग्रामीणों ने भव्य स्वागत किया। सेलकू मेले के पावन पर्व पर ग्रामीणों ने पारंपरिक रासौं नृत्य प्रस्तुत किया तो समेश्वर देवता की देव डोली नृत्य भी हुआ।


ग्रामीणों की मंग पर गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत जी ने गांव में मंदिर निर्माण के लिए विधायक निधि से धनराशि देने व एक लाख रूपये महिला मंगल दल के लिए घोषणा की। वहीं, इस मौके पर ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में भाजपा सरकार के तीन साल के कार्यकाल में राज्य में तेजी से तरक्की की है और गंगोत्री विधान सभा ने इन तीन वर्षों में कई ऐतिहासिक कार्यों को होते हुए देखा है। उन्होंने कहा कि सड़क, पर्यटन, स्वास्थ्य, कृषि, शिक्षा समेत जरूरी क्षेत्रों में कई बड़े और ऐतिहासिक कार्य हुए है। विधायक गोपाल सिंह रावत जी ने कहा कि इस क्षेत्र को साहसिक पर्यटन का केंद्र बनाने के लिए काम किया जाएगा और पर्यटन, कृषि, बागवानी से वृहद पैमाने पर स्वरोजगार पैदा करने के लिए राज्य सरकार विभिन्न योजनाएं संचालित कर वित्तीय सहयोग दे रही है।
इस मौके पर ग्रामीणों ने अवगत कराया कि गांव के उपरी हिस्से में स्थित नहर से जलरिसाव के कारण आवासीय भवनों को खतरा पैदा हो गया है, विधायक जी ने इस नहर की मरम्मत शीघ्र करवाने का आश्वासन ग्रामीणों को दिया।
ग्रामीणों ने विधायक गोपाल सिंह रावत जी के तीन साल के कार्यकाल को विकास की दृष्टि से ऐतिहासिक बताते हुए 2022 में भी संपूर्ण समर्थन देने का संकल्प लिया।
वहीं, इससे बाद गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत जी ने नवनिर्मित तिहार मोटर मार्ग का पीएमजीएसवाई के सहायक अभियंता के साथ निरीक्षण किया। विधायक जी ने पीएमजीएसवाई को मोटर मार्ग की स्थिति सुधारने, एलाइनमेंट को दुरूस्त करने को निर्देशित किया साथ ही मोड़ों की जगह पर सड़क की चैड़ाई बढ़ाने के भी निर्देश दिए।
इस मौके पर तिहार प्रधान सोबन सिंह पंवार, डीसीबी अध्यक्ष विक्रम रावत, डीपीसी अरविंद नेगी, मंडल अध्यक्ष धीरेंद्र रावत, राज्य सहकारी समिति निदेशक भूपेश रावत, युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष विपिन राणा, संदीप रावत, अवतार नेगी, कुंजन प्रधान महेश पंवार समेत अन्य मौजूद रहे।