रोजगार: यहां निकली बम्पर भर्ती, जल्द करें आवेदन, पढिये खबर,,

देश। आंगनवाड़ी में नौकरी की इच्छा रखने वाले या आंगनवाड़ी भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। आठ हजार पदों पर भर्ती का आज आखिरी मौका है। जी हां गुजरात महिला एवं बाल विकास विभाग ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका और आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक के 8467 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आज अंतिम तिथि। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे आधिकारिक अप्लीकेशन पोर्टल, wcd.gujarat.gov.in के माध्यम से जल्द से जल्द कर सकते है।

बता दें कि 7वीं, 8वीं, 10वीं, 10वीं और 12वीं पास उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट e-hrms.gov.in के माध्यम से अपना आवेदन जमा कर सकते हैं। गुजरात आंगनवाड़ी भर्ती 2022 के लिए उम्मीदवारों के अपना आवेदन ऑनलाइन ही जमा करना होगा। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 4 अप्रैल 2022 है। बता दें कि गुजरात आंगनवाड़ी वर्कर और हेल्पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 15 मार्च 2022 को शुरू हुई थी। विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, उम्मीदवारों के चयन के लिए निर्धारित प्रक्रिया में लिखित परीक्षा, साक्षात्कार और डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन शामिल हैं।

गुजरात आंगनवाड़ी भर्ती के अंतर्गत वर्कर पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं उत्तीर्ण होना चाहिए। वहीं, हेल्पर पदों के लिए उम्मीदवारों का 7वीं कक्षा पास होना जरूरी है। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों की आयु आवेदन की आखिरी तारीख को 18 वर्ष से कम और 33 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसका अर्थ है कि उम्मीदवार का जन्म 4 अप्रैल 1988 से पहले और 3 अप्रैल 2004 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए। हालांकि, राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को गुजरात सरकार के नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट गई है।